By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

दरभंगा पहुंच रहे हैं नागरिक उड्डयन मंत्री, रनवे और टर्मिनल के काम का लेंगे जायजा

;

- sponsored -

विधान सभा चुनाव से पहले दरभंगा एअरपोर्ट पर चहलकदमी बढ़ गई है.एअरपोर्ट के निर्माण कार्य में तेजी आ गई है. अगर सब कुछ सामान्य रहा तो बहुत जल्द बिहार के दरभंगा (Darbhanga) से हवाई सेवा (Air Service) शुरू हो जाएगी.

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : विधान सभा चुनाव से पहले दरभंगा एअरपोर्ट पर चहलकदमी बढ़ गई है. एअरपोर्ट के निर्माण कार्य में तेजी आ गई है. अगर सब कुछ सामान्य रहा तो बहुत जल्द बिहार के दरभंगा (Darbhanga) से हवाई सेवा (Air Service) शुरू हो जाएगी. 12 सितंबर को केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पूरी (Hardeep Singh Puri) दरभंगा हवाई अड्डे में चल रहे रनवे और टर्मिनल निर्माण के काम का जायजा लेने दरभंगा पहुंचेंगे.

केन्द्रीय मंत्री के आगमन की सूचना पर रनवे और टर्मिनल बिल्डिंग के निर्माणकार्य में तेजी दिखाई देने लगी है. टर्मिनल बिल्डिंग लगभग बनकर तैयार है, जबकि रनवे पर रीकारपेटिंग का काम बाकी है. रनवे से टर्मिनल बिल्डिंग तक की सड़क में भी कुछ काम बाकी है.मंत्री के दौरे से पहले शुक्रवार को दरभंगा के सांसाद गोपाल जी ठाकुर ने हवाई अड्डा पहुंचकर रनवे का निरिक्षण किया. बाद में मीडिया से बात करते हुए गोपाल जी ठाकुर ने नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पूरी के दरभंगा आने की पुष्टि करते हुए कहा कि यह हवाई सेवा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट है. तेज़ी से काम चल रहा है. सब कुछ ठीक रहा तो इस वर्ष दरभंगा से उड़ान सेवा शुरू हो जायेगी.

गौरतलब है कि इस उड़ान सेवा में चप्पल वाले गरीब को भी सफर करने का मौका मिलेगा. इससे आसपास के जिले को लोगों को फायदा होगी ही, साथ ही आपातस्थिति में लोगों को घर लौटने में भी मदद मिलेगी.सांसद ने कहा कि कोरोना, बाढ़ व अत्यधिक बारिश से उत्पन्न हुए प्रतिकूल परिस्थिति के कारण हवाई सेवा शुरू करने में विलंब हुआ. उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष भी इस क्षेत्र के लोगों ने बाढ़ व अत्यधिक बारिश का सामना किया था. जिस कारण कार्य सुचारू रूप से नहीं चल सका, लेकिन अब कार्य तेज गति से प्रारंभ हो रहा है. जल्द दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू होगी.

;

-sponsored-

Comments are closed.