By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

तीन बड़े टैक्स के खात्मे की तैयारी में मोदी सरकार

;

- sponsored -

-sponsored-

-sponsored-

तीन बड़े टैक्स के खात्मे की तैयारी में मोदी सरकार

सिटी पोस्ट लाइव : केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार आम लोगों को एक बड़ा तोहफा देने की तैयारी में जुटी है.सूत्रों के अनुसार  शेयर बाजार (Stock Market) में पैसा लगाने वालों को जल्द तीन बड़े टैक्स (STT, DDT, LTCG) से छुटकारा मिल सकता है. सूत्रों की मानें तो तीन बड़े टैक्स सिक्योरिटी ट्रांजैक्शन टैक्स (Securities Transaction Tax, STT), लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन्स टैक्स (LTCG) और डिविडेंड डिस्ट्रीब्यूशन टैक्स को खत्म करने की तैयारी है. इस टैक्स के खत्म होने से निवेशकों (Investors) को सीधे तौर पर फायदा मिलेगा. साथ ही, लंबे समय से इंतजार कर रहे विदेशी निवेशकों को भी बड़ी राहत मिलेगी.

मार्किट एक्सपर्ट्स का कहना है कि अगर ऐसा होता है तो सेंसेक्स (Sensex), निफ्टी (Nifty) यहां से नई ऊंचाई छूते नज़र आएंगे. इससे एक तो आप शेयर खरीदने और बेचने पर ज्यादा मुनाफा कमा पाएंगे क्योंकि एसटीटी नहीं देना होगा. वहीं, ज्यादा पैसा बनाने पर भी टैक्स नहीं देना होगा. इसके साथ ही म्यूचुअल फंड (Mutual Funds Investment) निवेशकों को भी इसका फायदा मिलेगा, क्योंकि इस फैसले से शेयर बाजार (Stock Market) में तेजी आएगी. ऐसे में SIP और अन्य तरीकों से लगे पैसे पर ज्यादा रिटर्न मिलेगा.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

STT, LTCG और DDT टैक्स को लेकर बड़ा फैसला हो सकता है. CNBC-आवाज़ ने फाइनेंस मिनिस्ट्री और नीति आयोग के सूत्रों के हवाले से बताया है कि विदेशी करेंसी को आकर्षित करने और निवेश बढ़ाने के लिए सरकार यह कदम उठा रही है.जाहिर है निवेशकों के लिए बहुत बड़ी राहत की खबर है.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.