By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

भारत बंद से बेपरवाह सरकार : बंद के दिन बढ़ा था तेल का दाम, आज फिर हुआ महंगा

;

- sponsored -

-sponsored-

-sponsored-

भारत बंद से बेपरवाह सरकार : बंद के दिन बढ़ा था तेल का दाम, आज फिर हुआ महंगा

सिटी पोस्ट लाइव : पेट्रोल डीजल की बढ़ती मांग को लेकर भारत बंद के दिन ही डीजल पेट्रोल की कीमत बढ़ गई थी. बंद के दूसरे दिन यानी आज भी कीमत बढ़ गई है. केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान कह चुके हैं कि एक मजबूत अर्थव्यवस्था वाले देश में पेट्रोल-डीजल में भारी उछाल पर बिना गहराई से सोचे झटके में कोई निर्णय सरकार नहीं ले सकती. मंत्री ने साफ़ कर दिया था कि सरकार फिलहाल डीजल पेट्रोल पर कर में कोई कटौती करने के मूड में नहीं है.

वैश्विक बाजार में कच्चे तेल के बढ़ते दाम और रुपये में गिरावट से ईंधन की कीमतों में तेजी बनी हुई है. पेट्रोल और डीजल की कीमतें आज मंगलवार को एक नए रिकॉर्ड पर पहुंच गई. सरकारी ईंधन विपणन कंपनियों द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार मंगलवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 0.14 पैसे और डीजल की 0.14 पैसे प्रति लीटर बढ़ गई. दिल्ली में सोमवार को पेट्रोल की कीमत 80.87 रुपये और डीजल की कीमत 72.97 रुपये प्रति लीटर हो गई. यह ईंधन की कीमत का नया उच्च स्तर है. वहीं मुंबई में पेट्रोल का दाम 88.26 रुपए प्रति लीटर और डीजल 77.47 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

पटना में पेट्रोल की कीमत आज 87.12 रुपए है. पटना में डीजल की कीमत आज 78.51 रुपए है. सोमवार को को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 23 पैसे और डीजल की 22 पैसे प्रति लीटर बढ़ गई. दिल्ली में सोमवार को पेट्रोल की कीमत 80.73 रुपये और डीजल की कीमत 72.83 रुपये प्रति लीटर हो गई. यह ईंधन की कीमत का नया उच्च स्तर है. वहीं मुंबई में पेट्रोल 88.12 रुपए प्रति लीटर और डीजल 77.32 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. जाहिर है सरकार झुकाने के मूड में नहीं है. सरकार का कहना है कि केवल राजनीतिक फायदे के लिए तेल का दाम घटाकर वह अपनी अर्थ-व्यवस्था का तेल नहीं निकाल सकती.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.