By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

बिहार में पुलिस चालक पद पर बहाली, आज से कर सकते हैं अप्लाई.

- sponsored -

बिहार पुलिस में बहाल होने की कामना रखनेवाले नौजवानों के लिए एक अच्छी खबर है.बिहार पुलिस में चालक सिपाही के पद पर बहाली निकली है. अगर आप गाडी चलाना जानते हैं

-sponsored-

बिहार में पुलिस चालक पद पर बहाली, आज से कर सकते हैं अप्लाई.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार पुलिस में बहाल होने की कामना रखनेवाले नौजवानों के लिए एक अच्छी खबर है.बिहार पुलिस में चालक सिपाही के पद पर बहाली निकली है. अगर आप गाडी चलाना जानते हैं और थोडा बहुत पढ़े लिखे हैं तो अपना भाग्य आजमा सकते हैं.बिहार पुलिस में चालक सिपाही के लिए 1722 पदों पर बहाली की प्रक्रिया शुरू हो गई है. आज शनिवार से से केंदीय चयन पर्षद की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 30 दिसंबर तक है.

शुक्रवार को 1722 चालक सिपाही पद  के लिए विज्ञापन निकल चूका है. आवेदन करने वालों को इंटरमीडियट या समकक्ष परीक्षा पास होना जरूरी है. ही चालक सिपाही के लिए ड्राइविंग लाइसेंस का होना भी जरूरी है.चालक सिपाही के लिए तीन चरणों में बहाली प्रकिया पूरी की जाएगी. सबसे पहले 100 अंको की लिखित परीक्षा ली जाएगी. इसके बाद पद के मुकाबले पांच गुना सफल अभ्यर्थियों का चयन फिजिकल टेस्ट के लिए किया जाएगा. इसे पास करने के बाद गाड़ी चलाने की परीक्षा में प्राप्त अंक के आधार पर चयन की प्रक्रिया पूरी की जाएगी.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.