By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

शेयर बाजार में आई गिरावट, सेंसेक्स 150 अंक नीचे लुढ़का

;

- sponsored -

-sponsored-

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : शेयर बाजार में आई गिरावट, सेंसेक्स 150 अंक नीचे लुढ़का. गुरुवार को शुरुआती कारोबार में बाजार की बढ़त रुक गई है.बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी ने आज गुरुवार को कमजोरी के साथ शुरुआत की है. सेंसेक्स ने शुरुआती कारोबार में ही 37373.08 का निचला स्तर छुआ है और फिलहाल 115.31 प्वाइंट की कमजोरी के साथ 37406.31 पर कारोबार कर रहा है.  निफ्टी ने भी शुरुआती कारोबार में 11302.80 का निचला स्तर छुआ है और फिलहाल 26.70 प्वाइंट घटकर 11319.50 पर ट्रेड हो रहा है.

 

यदि मिडकैप और स्‍मॉलकैप शेयरों की बात करें तो यहां पर भी बिकवाली का माहौल है।बीएसई का मिडकैप इंडेक्‍स जहां -0.42 फीसदी गिरावट के साथ 15976.32 के स्‍तर पर कारोबार करता नजर आ रहा है. बाजार में आज आईटी और फार्मा इंडेक्स को छोड़ बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में कमजोरी देखी जा रही है. रुपए में मजबूती के बावजूद आज आईटी और फार्मा इंडेक्स में खरीदारी बनी हुई है. हालांकि ऑटो और पीएसयू बैंक इंडेक्स में बिकवाली देखी जा रही है. जुलाई के दौरान ऑटो कंपनियों की औसत बिक्री की वजह से पूरे ऑटो इंडेक्स पर दबाव बना हुआ है. हालांकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट और घरेलू स्तर पर रुपए में रिकवरी की वजह से आज ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के शेयरों में खरीदारी देखी जा रही है.

वहीँ निफ्टी पर बढ़ने वाली कंपनियों में सबसे आगे हिंदुस्तान पेट्रोलियम, ओएनजीसी, इंडियाबुल हाउसिंग, डॉ रेड्डी, इंफ्राटेल, सन फार्मा, हिंदुस्तान यूनिलीवर, भारत पेट्रोलियम और पावर ग्रिड हैं। घटने वाली कंपनियों में वेदांत, टाटा स्टील, ग्रासिम, हिंडाल्को, आयसर मोटर्स, टाटा मोटर्स, मारुति, स्टेट बैंक, महिंद्रा एंड महिंद्रा और हीरी मोटोकॉर्प है.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.