By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

शेयर बाज़ार में भी दिखा भारत बंद का असर, 468 प्वाइंट नीचे लुढ़का सेंसेक्स

;

- sponsored -

 भारत बंद को लेकर आज सोमवार को बाजार में भारी गिरावट देखने को मिली है.  बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी जोरदार गिरावट के साथ बंद हुए हैं.

-sponsored-

-sponsored-

शेयर बाज़ार में भी दिखा भारत बंद का असर, 468 प्वाइंट नीचे लुढ़का सेंसेक्स

सिटी पोस्ट लाइव : भारत बंद को लेकर आज सोमवार को बाजार में भारी गिरावट देखने को मिली है.  बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी जोरदार गिरावट के साथ बंद हुए हैं. सेंसेक्स ने 467.65 प्वाइंट की भारी गिरावट के साथ 37922.17 और निफ्टी ने 151 प्वाइंट घटकर 11438.10 पर क्लोजिंग दी है.

 

 

जानकारों के मुताबिक रुपए में आई भारी गिरावट और विपक्षी दलों के भारत बंद का असर आज बाजार पर देखने क मिला है. डॉलर का भाव बढ़कर 72.50 रुपए के पार हो गया है, रुपए की कमजोरी की वजह से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में फिर से बढ़ोतरी की आशंका बढ़ गई है. आज विपक्षी दलों ने पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ रही कीमतों के विरोध में ही भारत बंद का आहवान किया है. सोमवार को शेयर बाजार में आईटी इंडेक्स को छोड़ बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में गिरावट दर्ज की गई है. अधिकतर सेक्टर इंडेक्स में एक प्रतिशत से लेकर दो प्रतिशत तक की गिरावट आई है. सबसे ज्यादा बिकवाली फार्मा और पीएसयू बैंक इंडेक्स में देखने को मिली है.  शेयरों की बात करें तो निफ्टी की 50 में से 42 और सेंसेक्स की 30 में से 27 कंपनियों में बिकवाली दर्ज की गई है.

 

 

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

निफ्टी पर घटने वाली कंपनियों में सबसे आगे बजाज फाइनेंस, इंडियाबुल हाउसिंग, बजाज फिनसर्व, सन फार्मा, भारत पेट्रोलियम, महिंद्रा एंड महिंद्रा, वेदांत, हिंडाल्को, अल्ट्राटेक सीमेंट, डॉ रेड्डी, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, इंडसइंड बैंक और हिंदुस्तान पेट्रोलियम के शेयर है. बढ़ने वाली कंपनियों में एचसीएल टेक, एक्सिस बैंक, जी एंटरटेनमेंट और सिप्ला के शेयर आगे रहे.

यह भी पढ़ें – मनमोहन सिंह का मोदी सरकार पर हमला, कहा-” इस सरकार को हटाने का वक्त आ गया है

 

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.