By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

गया में इस पितृपक्ष श्रद्धालुओं के लिए विशेष सेवा, दिल्ली से गया के बीच दौड़ेगी AC बस

Above Post Content

- sponsored -

अगले महीने 12 सितम्बर से गया में पितृपक्ष मेला प्रारंभ हो रहा है. इसके लिए राज्य सरकार ने आने वाले श्रधालुओं के लिए विशेष सेवा शुरू की है. पितृपक्ष मेले के दौरान दिल्ली से गया के बीच एसी बस दौड़ेगी. ताकि आने वाले श्रधालुओं को कोई तकलीफ न हो.

Below Featured Image

-sponsored-

गया में इस पितृपक्ष श्रद्धालुओं के लिए विशेष सेवा, दिल्ली से गया के बीच दौड़ेगी AC बस

सिटी पोस्ट लाइव : अगले महीने 12 सितम्बर से गया में पितृपक्ष मेला प्रारंभ हो रहा है. इसके लिए राज्य सरकार ने आने वाले श्रद्धालुओं के लिए विशेष सेवा शुरू की है. पितृपक्ष मेले के दौरान दिल्ली से गया के बीच एसी बस दौड़ेगी. ताकि आने वाले श्रद्धालुओं को कोई तकलीफ न हो. महासंगम के दौरान बिहार पथ परिवहन निगम दिल्ली के लिए एसी बस का संचालन करेगा. गया स्थित परिवहन निगम के प्रमंडलीय मैनेजर उल्लास कुमार दत्त ने बताया कि पितृपक्ष महासंगम में यात्रियों की सुविधा के लिए उनका विभाग विशेष तैयारी कर रहा है.

बता दें ये बस प्रतिदिन संचालित होगी और 1600 रूपया किराया देकर लोग दिल्ली से गया और गया से दिल्ली की यात्रा कर सकेंगे. ये बस वाराणसी, इलाहाबाद एवं कानपूर होते हुए दिल्ली पहुंचेगी. मेला के दौरान 15 स्पेशल बसें भी चलेंगी. ये बसें तीर्थयात्रियों के लिए शहर में चलायी जयेगी. इसमें 12 बसें विष्णुपद मंदिर से बोधगया और 3 बसें स्टेशन से विष्णुपद मंदिर तक के लिेए चलायी जायेगी.  गौरतलब है कि पितृपक्ष मेले में लाखों श्रद्धालु देश विदेश से अपने पूर्वजों और पित्रों के मोक्ष के लिए पिंड दान करने आते हैं. साल में एक बार लगने वाला यह मेला लाखों श्रद्धालुओं को यहाँ खिंच लाता है. ऐसे में आने जाने की सुविधाओं की कमी भी होती है.  ऐसे  में अधिक बस सेवाएं होने के कारण लोगों को यहां आने में थोड़ी सुविधा जरुर   होगी.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.