By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

रेलवे का बड़ा फैसला, मजदूरों के लिए अगले दस दिनों में चलेंगी 2600 ट्रेनें

;

- sponsored -

पूरा देश कोरोना के संक्रमण से जूझ रहा है.लगातार संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं.इस बीच रेलवे ने बड़ा ऐलान कर दिया है.आज  स्वास्थ्य मंत्रालय की प्रेस ब्रीफिंग में रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ने कहा है कि अगले दस दिनों के लिए 2600 ट्रेनें शेड्यूल की गई हैं.

-sponsored-

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : पूरा देश कोरोना के संक्रमण से जूझ रहा है.लगातार संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं.इस बीच रेलवे ने बड़ा ऐलान कर दिया है.आज  स्वास्थ्य मंत्रालय की प्रेस ब्रीफिंग में रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ने कहा है कि अगले दस दिनों के लिए 2600 ट्रेनें शेड्यूल की गई हैं. हमारा अनुमान है कि हम अगले दस दिनों में 36 लाख यात्रियों को यात्रा कराने में समर्थ होंगे.इसके अतिरिक्त अगर राज्य सरकारें चाहें तो हम किसी भी स्टेशन पर ट्रेन उपलब्ध करा सकते हैं.

रेलवे ने कहा कि उसके पास एक राज्य की सीमा के अंदर भी ट्रेन चलाने की तैयारी है. चेयरमैन ने ये भी कहा है कि ये सेवाएं तब तक चलती रहेंगी जब तक कि श्रमिक भाई अपने गंतव्य स्थानों तक नहीं पहुंच जाते. रेलवे के रिज़र्वेशन के लिए आरक्षित टिकट की खिड़कियां खोलने का फ़ैसला किया है. रेलवे कोच जिन्हें कोविड केयर सेंटर में तब्दील किया गया था उनमें से पचास फीसदी कोचों को श्रमिक ट्रेन में इस्तेमाल करने का फ़ैसला किया गया है.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.