By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

गांधी परिवार की SPG सुरक्षा हटाएगी केंद्र सरकार ! कांग्रेस ने बताया साजिश

;

- sponsored -

स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप या एसपीजी की सुरक्षा अभी देश में मौजूद वीवीआईपी सिक्योरिटी में सबसे बेहतरीन और हाई प्रोफाइल कवर है. अभी गांधी परिवार के तीन सदस्यों कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उनके बेटे और पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी बहन पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को भी एसपीजी की ही सुरक्षा मिली हुई थी.

-sponsored-

-sponsored-

गांधी परिवार की SPG सुरक्षा हटाएगी केंद्र सरकार ! कांग्रेस ने बताया साजिश

सिटी पोस्ट लाइव : स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप या एसपीजी की सुरक्षा अभी देश में मौजूद वीवीआईपी सिक्योरिटी में सबसे बेहतरीन और हाई प्रोफाइल कवर है. अभी गांधी परिवार के तीन सदस्यों कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उनके बेटे और पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी बहन पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को भी एसपीजी की ही सुरक्षा मिली हुई थी. सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि गांधी परिवार से SPG सुरक्षा घेरा हटाया जाने वाला है. अब नई व्यवस्था में एसपीजी की की जगह Z+ सुरक्षा दी जाएगी. इसमें सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी शामिल हैं. इस तरह अब देश में सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास एसपीजी सुरक्षा बचेगी. कांग्रेस ने मोदी सरकार के इस फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे एक साजिश करार दिया है. कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा कि यह निर्णय राजनीतिक बदले की भावना से लिया गया है. उन्होंने कहा कि सरकार का फैसला दुर्भाग्यपूर्ण है.

एसपीजी को भारत के प्रधानमंत्री, पूर्व प्रधानमंत्री और उनके परिवार के करीबी सदस्यों की सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी गई है. 1985 में अपने गठन के बाद से ही यह अपनी सुरक्षा प्राप्त लोगों को उनके दफ्तरों, आवासों, किसी कार्यक्रम के दौरान और देश के भीतर या देश के बाहर यात्रा के दौरान अचूक सुरक्षा मुहैया कराता रहा है। यह ग्रुप ‘जीरो एरर’ और ‘कल्चर ऑफ एक्सीलेंस’ के ध्येय से काम करता है. इसने अपनी स्थापना के बाद से ही ‘शॉर्यम, समर्पणम और सुरक्षानम’ (शौर्य, समर्पण और सुरक्षा) की भावना से सेवाएं दी हैं. इस हाई प्रोफाइल फोर्स ने अपने काम में मल्टी स्किल्ड, प्रोफशनली कंपीटेंट और टेक सेवी फोर्स का सम्मान हासिल किया है.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.