By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

राजस्थान में शुरू हुई सरकार बनाने की कवायद, गहलोत मांग रहे निर्दलीय उम्मीदवारों का समर्थन

- sponsored -

अशोक गहलोत ने दावा किया कि उनकी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलेगा और मुख्यमंत्री का फैसला पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी करेंगे. वहीं उन्होंने कहा कि निर्दलीय दलों को कांग्रेस में स्वागत है. गहलोत ने कहा, ‘भले ही आंकड़े ऊपर या नीचे जाएं लेकिन जनता ने कांग्रेस को अपना जानदेश दिया है.

-sponsored-

राजस्थान में शुरू हुई सरकार बनाने की कवायद, गहलोत मांग रहे निर्दलीय उम्मीदवारों का समर्थन

सिटी पोस्ट लाइव : राजस्थान में कांग्रेस के बहुमत के नजदीक पहुँचते ही सरकार बनाने की कवायद तेज हो गई है. वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने दावा किया कि उनकी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलेगा और मुख्यमंत्री का फैसला पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी करेंगे. वहीं उन्होंने कहा कि निर्दलीय दलों को कांग्रेस में स्वागत है. गहलोत ने कहा, ‘भले ही आंकड़े ऊपर या नीचे जाएं लेकिन जनता ने कांग्रेस को अपना जानदेश दिया है.

हमें बहुमत मिल जाएगा, लेकिन फिर भी हम निर्दलीय उम्‍मीदवारों और अन्‍य पार्टी के सदस्‍यों से सहयोग मांगते हैं.’ अशोक गहलोत ने अपने बयान में कहा, ‘कांग्रेस मुक्‍त भारत की बात करने वाले एक दिन खुद मुक्‍त हो जाएंगे.’ उन्‍होंने इन नतीजों को 2019 के चुनावों के नतीजों से जोड़कर देखा है.

Also Read

-sponsored-

राजस्‍थान के पूर्व सीएम रह चुके अशोक गहलोत से जब सीएम उम्‍मीदवारी पर उनका मत पूछा गया तो उन्होंने कहा कि राज्‍य में सीएम का नाम कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी तय करेंगे. राजस्‍थान में कांग्रेस की तरफ से सीएम उम्‍मीदवारी के लिए अशोक गहलोत और सचिन पायलट का नाम सबसे आगे है. शुरुआती रुझान के साथ ही समर्थकों ने जश्‍न मनाना शुरू कर दिया था. बता दें राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि राहुल गांधी एक साल पहले आज ही के दिन अध्यक्ष बने थे. यह जीत का तोहफा  उन्ही की देन है.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.