By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

कोरोना से बचाव के लिए गांव की लड़कियां उतरी मैदान में, लोगों को कर रही जागरूक

;

- sponsored -

यूपी के गोंडा गाँव की बेटियाँ, कोरोना वायरस से निपटने के लिए,अब मैदान में उतर चुकी हैं ।ये लड़कियाँ विभिन्य गाँव के घर-घर में जाकर,कोरोना वायरस से कैसे बचें, इसके लिए सभी को जागरूक कर रही हैं।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

कोरोना से बचाव के लिए गांव की लड़कियां उतरी मैदान में, लोगों को कर रही जागरूक

सिटी पोस्ट लाइव : यूपी के गोंडा गाँव की बेटियाँ, कोरोना वायरस से निपटने के लिए, अब मैदान में उतर चुकी हैं। ये लड़कियाँ विभिन्य गाँव के घर-घर में जाकर,कोरोना वायरस से कैसे बचें, इसके लिए सभी को जागरूक कर रही हैं। ये लड़कियाँ घूम-घूम कर कोरोना वायरस से बचने के लिए विभिन्य तरह की सावधानियों के तरीके के बारे में बता रही हैं। उनका मानना है कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं है बल्कि सतर्कता से इस वायरस से बचा जा सकता है।

ये बच्चियाँ लोगों को खांसने और छींकने पर बचाव के उपाय बता रही हैं ।साफ-सफाई और हाथ धोने को लेकर,लोगों को जागरूक कर रही हैं। बच्चियों के इस पहल को ग्रामीण सराह रहे हैं। गोंडा के धानेपुर मुझेहना ब्लाक के पंडितपुरवा की रहने वाली, रानी लक्ष्मीबाई वीरता पुरस्कार से पुरुष्कृत और देवी अवार्ड से सम्मानित जूली पांडेय की टीम रोजाना अपनी यह खास मुहीम जारी रखे हुए है।

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

लड़कियों की यह टीम,अपने गाँव के अलावा, आसपास के गाँवों में भी जागरूकता का अलख जगाये हुए है ।यह गाँव की गलियों से गुजर कर लोगों के घरो में जाकर उन्हें बचाव के उपाय बता रही हैं । यह सब बहुत ही करीने से लोगो को खांसी और छींक आने पर कपड़ा या कोहनी लगाकर ही खांसने और छींकने के बारे में बता रही हैं। बच्चियां इन्हें ढ़ंग से, 5 तरीके से हाथ धोने के बारे में विस्तार से बताती हैं।

जूली पांडेय का कहना है कि कोरोना जैसे वायरस से घबराने की जरुरत नहीं है बल्कि उससे बचाव कर के,इस जैसी गंभीर बीमारी से बचा जा सकता है। इनका मानना है की हम गांव के लोगों को जागरूक कर रहे हैं। ये बच्चियाँ, हिन्दू और मुस्लिम इलाके में जाकर,जागरूकता फैला रही हैं। गोंडा गाँव की ये सारी नन्ही-मुन्नी बेटियाँ ना केवल बेहतरीन काम को अंजाम दे रही हैं बल्कि पूरे देश को एक संदेश भी दे रही हैं।

सिटी पोस्ट के मैनेजिंग एडिटर मुकेश कुमार सिंह की खास रिपोर्ट

;

-sponsored-

Comments are closed.