By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

केरल में बारिश और भूस्खलन से भारी तबाही, अबतक 22 की मौत, जिलों में हाई अलर्ट

26 सालों से बंद बांध को खोला गया

;

- sponsored -

राज्य के कई जिलों में भारी बारिश के चलते अलर्ट जारी किया गया है. केरल में बाढ़ जैसे हालात बने हुए है. भारी बारिश को देखते हुए कोच्चि एयरपोर्ट को भी बंद कर दिया गया है. भारी बारिश और जलस्तर बढ़ने के के कारण 26 सालों से बंद इडुक्की बांध को ख़ोल दिया गया है.

-sponsored-

-sponsored-

केरल में बारिश और भूस्खलन से भारी तबाही, अबतक 22 की मौत, जिलों में हाई अलर्ट

सिटी पोस्ट लाइव : केरल में कुदरती आफत का आलम बेहद भयावह है. राज्य में सुबह से हो रही भारी बारिश और भूस्खलन की घटनाओं में अबतक 22 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य में हालात इतने ख़राब हो गए हैं कि कोचीन एयरपोर्ट को बंद करना पड़ा है. इधर चेन्नई से NDRF की चार टीमें केरल के लिए रवाना हो चुकी हैं. मुख्यमंत्री पिनारई विजयन ने आपात बैठक बुलाई है. राज्य के कई जिलों में भारी बारिश के चलते अलर्ट जारी किया गया है. केरल में बाढ़ जैसे हालात बने हुए है. भारी बारिश को देखते हुए कोच्चि एयरपोर्ट को भी बंद कर दिया गया है. भारी बारिश और जलस्तर बढ़ने के के कारण 26 सालों से बंद इडुक्की बांध को ख़ोल दिया गया. 

बारिश के कारण कई ट्रेनें भी प्रभावित हुई हैं. कई जगह रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया है. कुछ रूट पर ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं. वहीं कोचीन हवाई अड्डे के पास एक नहर का जलस्तर बढ़ने के बाद एर्नाकुलम जिला प्रशासन ने हवाई अड्डे की स्थिति की समीक्षा की. बारिश के कारण इडुक्की, कोल्लम और कुछ अन्य जिलों में शैक्षिक संस्थानों में आज छुट्टी कर दी गई है. इडुक्की के विद्युत मंत्री एमएम मणि ने कहा कि बहुत बुरा हुआ. मैंने प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया है और गुरुवार सुबह इदामालय बांध को खोल दिया गया. हम इडुक्की बांध का भी एक द्वार खोलेंगे. इससे पहले इडुक्की बांध के द्वारा 1992 में खोले गए थे.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

गौरतलब है कि भारी बारिश से न सिर्फ केरल बल्कि देश के अन्य राज्यों को भी भारी तबाही झेलनी पड़ रही हैं. मप्र में इसके चलते 28 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. उत्तर प्रदेश में भी बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. जहां कई गांवो तक बाढ़ का पानी भी पहुंच चुका है. वहीं महाराष्ट्र, उत्तराखंड हिमाचल आदि राज्यों में भी बारिश लगातरा कहर बन रही है. इससे पहले मौसम विभाग ने 6 अगस्त को भी भारी बारिश के चलते देशभर में अलर्ट जारी किया था.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.