By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

केरल में काल बनकर आई मानसून, भारी बारिश और ठनके ने ली 13 लोगों की जान

;

- sponsored -

-sponsored-

-sponsored-

केरल में काल बनकर आई मानसून, भारी बारिश और ठनके ने ली 13 लोगों की जान

सिटी पोस्ट लाइव : केरल में मानसून अब अपना प्रभाव दिखाने लगा है. रविवार को चार लोगों की मौत के साथ ही राज्य में पिछले दो दिनों में अबतक भारी बारिश और ठनके की घटनाओं में 13 लोगों की जान जा चुकी है जबकि उत्तर भारत के कई हिस्सों में अधिकतम तापमान सामान्य के आसपास रहा। उधर, ओडिशा में भी बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई। ये लोग हॉकी मैच देख रहे थे, तब वे बिजली की चपेट में आ गए।

अधिकारियों के अनुसार केरल में ज्यादातर मौतें उफनती नदियों में लोगों के डूब जाने व पेड़ों के गिरने से उनके नीचे कुचलकर हुईं। रविवार को तिरुवनंतपुरम, पठानमथिट्टा व अलप्पझुआ जिलों में चार लोगों की जान चली गई। दक्षिण पश्चिम मानसून के आने पर केरल में भारी वर्षा हुई तथा इडुकी, कोझिकोड़ एवं कन्नूर जिलों में फसलों व संपत्तियों का भारी नुकसान हुआ ।

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

राजस्थान में हल्की वर्षा से लोगों को तपती गर्मी से राहत मिली। जैसलमेर 41.2 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान के साथ राज्य का सबसे गर्म जगह रहा। पूर्वी राजस्थान में कुछ स्थानों पर धूल व गरज के साथ बौछारें पड़ने की आसार है। हिमाचल प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा हुई। राज्य में सबसे अधिक 35 मिलीमीटर वर्षा पोंटा साहिब में हुई।

वही बिहार में भी आंधी बारिश और ठनके ने कई लोगों की जान ले ली। रविवार को आई तेज आंधी और बारिश के बाद ठनके की चपेट में आकर 4 बच्चों की मौत हो गई जबकि कई लोग जख्मी बताये जा रहे हैं। गौरतलब है कि मौसम विभाग के अनुसार बिहार सहित कई राज्यों में मानसून दस्तक देने लगा है। ऐसे में ये मानसून काल बनकर कितनी जिंदगियां लील लेगा इसका अनुमान मौसम विभाग के पास भी नहीं है।

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.