By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

इजरायल ने गाजा पर पर किया ताबड़तोड़ एयर स्ट्राइक,100 से अधिक ठिकानों पर दागी मिसाइलें

- sponsored -

इजराईल की सेना ने आज दोपहर बाद गाजा में 100 से अधिक ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की है. हालांकि इजराईल ने विवश होकर यह कारवाई की है. इजराईल ने यह कार्रवाई उसकी राजधानी तेलअवीव पर हुए 4 रॉकेट हमलों के बाद की है.

-sponsored-

इजरायल ने गाजा पर पर किया ताबड़तोड़ एयर स्ट्राइक, 100 से अधिक ठिकानों पर दागी मिसाइलें

सिटी पोस्ट लाइव “विशेष” : इजराईल की सेना ने आज दोपहर बाद गाजा में 100 से अधिक ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की है. हालांकि इजराईल ने विवश होकर यह कारवाई की है. इजराईल ने यह कार्रवाई उसकी राजधानी तेलअवीव पर हुए 4 रॉकेट हमलों के बाद की है. हालांकि इनमें से 3 मिसाइल को इजराईल की रॉकेट डिफेंस सिस्टम ने भेद दिया था. AFP की खबर के मुताबिक इजराईल के विमानों ने हमास की सुरक्षा चौकियों पर जमकर बमबारी की है.इजराईल सेना ने इसकी पुष्टि कर दी है.इजराईली सेना ने दावा किया है कि उसने हमास के 100 मिलिट्री टारगेट पर हमला किया है. इजराईली सेना ने जानकारी दी है कि ये एयर स्ट्राइक दक्षिणी गाजा के खान यूनिस इलाके में हुई,जो कि गाजा सिटी से महज 25 किमी दक्षिण में है.

आपको बताते चलें कि इजराईल की राजधानी तेल अवीव पर 2014 के बाद पहली बार रॉकेट हमला हुआ है. आगामी 9 अप्रैल को इजरायल में चुनाव भी हैं.सब नफा-नुकसान देखकर इजराईली सेना ने यह कार्रवाई की है. बताना लाजमी है कि भारत ने भी 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर आतंकी संगठन जैश के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की थी जिसमें 200 से ज्यादा आतंकी मारे गए थे. भारत के इस एयर स्ट्राईक में कई ऐसे हथियारों का इस्तेमाल हुआ था जो इजराईल से ही खरीदे गए हैं. हाल ही में रक्षा मंत्रालय ने 54 इजरायली HAROP ड्रोन की खरीद को मंजूरी भी दी है. नरेंद्र मोदी की इजराईल यात्रा और इस खरीददारी से दोनों देशों के रिश्तों में और काफी प्रगाढ़ता आयी है. इसमें कोई शक-शुब्बा नहीं है कि इजराईल से दोस्ती कर के भारत का मनोबल बढ़ा काफी हुआ है.

Also Read

-sponsored-

पीटीएन मीडिया न्यूज ग्रुप के सीनियर एडिटर मुकेश कुमार सिंह की “विशेष” रिपोर्ट

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.