By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

जम्मू-कश्मीर के नेता शाह फैसल विदेश जा रहे थे, दिल्ली पुलिस ने भेजा वापस कश्मीर

;

- sponsored -

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35a को हटाये जाने के बाद से ही, जम्मू कश्मीर की राजनीतिक पार्टियां नजरबन्द है. हालांकि कई नेताओं को घुमने-फिरने आने जाने की आजादी दी गई है.

-sponsored-

-sponsored-

जम्मू-कश्मीर के नेता शाह फैसल विदेश जा रहे थे, दिल्ली पुलिस ने भेजा वापस कश्मीर

सिटी पोस्ट लाइव : जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35a को हटाये जाने के बाद से ही, जम्मू कश्मीर की राजनीतिक पार्टियां नजरबन्द है. हालांकि कई नेताओं को घुमने-फिरने आने जाने की आजादी दी गई है. लेकिन विवादित बयानों पर केंद्र सरकार बेहद सख्त है. इसी क्रम में दिल्ली एयरपोर्ट पर पुलिस ने जम्मू-कश्मीर के नेता शाह फैसल को गिरफ्तार किया और उन्हें कश्मीर वापस भेज दिया. दरअसल जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट के अध्यक्ष और पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल बुधवार को दिल्ली एयरपोर्ट से विदेश जा रहे थे.

बताया जा रहा है कि शाह को हिरासत में लेने के बाद दिल्ली एयरपोर्ट से कश्मीर भेजा गया है. साथ ही उनके घर को भी नजरबंद भी कर दिया गया है. शाह फैसल ने कश्मीर को लेकर मंगलवार को विवादित बयान दिया था. शाह फैसल ने कहा था कि हमारे सामने दो ही रास्ते हैं. कश्मीर कठपुतली बने या अलगाववादी। इसके अलावा कोई विकल्प नहीं है. शाह फैसल ने कहा था कि राजनीतिक अधिकारों को दोबारा पाने के लिए कश्मीर को लंबे, निरंतर और अहिंसक राजनीतिक आंदोलन की जरूरत है. उन्होंने आगे कहा था कि दोबारा राजनीतिक अधिकारों को पाने के लिए कश्मीर को लंबे, निरंतर और अहिंसक राजनीतिक आंदोलन की जरूरत है.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.