By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

बारिश से बेहाल मुंबई, सड़क, रेल की पटरीयां पानी-पानी, देर से चल रहीं 280 उड़ाने

Above Post Content

- sponsored -

देश के कई राज्यों में हो रही भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त है। महाराष्ट्र, गुजरात और मध्य प्रदेश में तो बारिश ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। मौसम विभाग ने आज भी कई राज्यों में भारी बारिश की आशंका जताई है।

Below Featured Image

-sponsored-

बारिश से बेहाल मुंबई, सड़क, रेल की पटरीयां पानी-पानी, देर से चल रहीं 280 उड़ाने

सिटी पोस्ट लाइव : देश के कई राज्यों में हो रही भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त है। महाराष्ट्र, गुजरात और मध्य प्रदेश में तो बारिश ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। मौसम विभाग ने आज भी कई राज्यों में भारी बारिश की आशंका जताई है। कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं मुंबई, ठाणे और कोंकण में लगातार दूसरे दिन सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है। मुंबई में मंगलवार रात से ही बादल जमकर बरस रहे हैं।

सड़क, रेल और हवाई सभी यातायात व्यवस्था पर बारिश का बुरा असर पड़ा है। बुधवार रात तक मुंबई से उड़ान भरने वाली 20 फ्लाइट रद्द कर दी गईं, जबकि 280 में देरी हुई। रेलवे ने ट्रैक डूबने से 10 ट्रेनों को रद्द कर दिया। मौसम विभाग ने आज भी मुंबई, ठाणे और कोंकण में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

Also Read
Inside Post 3rd Paragraph

-sponsored-

महाराष्ट्र को अगले कुछ दिनों तक बारिश से राहत की कोई उम्मीद नहीं है। मौसम विभाग ने अगले दो-तीन दिनों तक ठाणे, पुणे, रायगढ़, रत्नागिरि, सिंधुदुर्ग और पालघर जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। स्थिति काफी गंभीर होती जा रही है। कुर्ला इलाके में मीठी नदी का जलस्तर बढ़ गया है। वहां नदी किनारे रहने वाले 1500 लोगों को एनडीआरएफ ने रेस्क्यू किया।

मुंबई में आवागमन के सभी साधनों पर बारिश का असर पड़ा है। कल (बुधवार) इसकी वजह से 20 उड़ानों को रद्द करनी पड़ी थी, जबकि करीब 300 ट्रेनें देरी चल रही हैं। वहीं कम दृश्यता की वजह से 15 विमानों को डायवर्ट करना पड़ा। रेलवे के मुताबिक, ट्रैक पर पानी भरने के कारण मुंबई से 10 ट्रेनें रद्द कर दी गईं।

Below Post Content Slide 4

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.