By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

जम्मू में जनजीवन हुआ सामान्य, अनंतनाग पहुंचे एनएसए प्रमुख अजीत डोभाल

- sponsored -

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35-ए हटाने और इसे केंद्र शासित प्रदेश घोषित करने से पूर्व रविवार देर रात से जम्मू शहर में लागू की गई धारा-144 पांचवें दिन शुक्रवार देर शाम हटा दी गई थी, जिसके बाद आज शनिवार को जम्मू की सड़कों पर रौनक एक बार फिर लौट आई है.

-sponsored-

जम्मू में जनजीवन हुआ सामान्य, अनंतनाग पहुंचे एनएसए प्रमुख अजीत डोभाल

सिटी पोस्ट लाइव : जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35-ए हटाने और इसे केंद्र शासित प्रदेश घोषित करने से पूर्व रविवार देर रात से जम्मू शहर में लागू की गई धारा-144 पांचवें दिन शुक्रवार देर शाम हटा दी गई थी, जिसके बाद आज शनिवार को जम्मू की सड़कों पर रौनक एक बार फिर लौट आई है. सड़कों पर निजी वाहनों के साथ सार्वजनिक वाहन भी दौड़ते नज़र आए. प्रशासन ने जम्मू के साथ ही उधमपुर, कठुआ, सांबा तथा रियासी से भी धारा-144 हटा ली है जबकि रामबन, डोडा, किश्तवाड़, राजौरी तथा पुंछ में अब भी धारा-144 लागू है.

धारा-144 हटते ही शनिवार को स्कूलों व कॉलेजों में भी रौनक देखने को मिली. इसी बीच प्रशासन द्वारा किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए फिलहाल सुरक्षाबलों की तैनाती पहले की तरह ही की गई है. जम्मू में फिलहाल मोबाइल इंटरनेट सेवा को बहाल नहीं किया गया है. वहीं राष्ट्रीय सलाहकार अजीत डोभाल आज पांचवें दिन भी कश्मीर घाटी में हैं और लगभग हर रोज़ वहां की आम जनता से मिलकर 370 के प्रति जो भ्रम है उसे दूर करने की कोशिश कर रहे हैं. आज शनिवार को वे अनंतनाग में स्थानीय लोगों से बातचीत करते नजर आए. अनंतनाग एक ऐसा क्षेत्र है जो पिछले काफी समय से आंतकी गतिविधियों के लिए काफी चर्चित रहा.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.