By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

पी चिदंबरम को एयरसेल-मैक्सिस डील में कोर्ट से मिली राहत,7 अगस्त तक गिरफ़्तारी पर रोक

पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम पर आरोप है कि उन्होंने कथित तौर एयरसेल-मैक्सिस को एफडीआई के अनुमोदन के लिए आर्थिक मामलों की कैबिनेट कमेटी को नजरअंदाज कर दिया था. ED के मुताबिक एयरसेल-मैक्सिस डील में तत्कालीन वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने कैबिनेट कमेटी की अनुमति के बिना ही मंजूरी दी थी

- sponsored -

Below Featured Image

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :पी चिदंबरम को एयरसेल-मैक्सिस डील में कोर्ट से मिली राहत,7 अगस्त तक गिरफ़्तारी पर रोक. पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम को एयरसेल-मैक्सिस डील में पटियाला हाउस कोर्ट से बड़ी राहत मिली है.पटियाला कोर्ट ने पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम की गिरफ्तारी पर 7 अगस्त तक की रोक लगा दी है. न्यायमूर्ति ए.के. पाठक ने केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) को निर्देश दिया कि वह अगस्त तक चिदंबरम के खिलाफ कोई सख्त कदम न उठाए.

 

 

गौरतलब है कि पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम पर आरोप है कि उन्होंने कथित तौर एयरसेल-मैक्सिस को एफडीआई के अनुमोदन के लिए आर्थिक मामलों की कैबिनेट कमेटी को नजरअंदाज कर दिया था. ED के मुताबिक एयरसेल-मैक्सिस डील में तत्कालीन वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने कैबिनेट कमेटी की अनुमति के बिना ही मंजूरी दी थी, जबकि ये डील 3500 करोड़ रुपये की थी. आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता  पी चिदंबरम के तमिलनाडु स्थित नुंगमबक्कम घर में हुई चोरी की घटन अभी हुई थी. इस चोरी में उनके घर से हीरे के जेवरात व 1 लाख 10 हजार रुपए गायब हुए थे. इस घटना की शिकायत नुंगमबक्कम पुलिस स्टेशन में दर्ज करवाई गई थी. आपको बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट ने 31 मई को आईएनएक्स मीडिया मामले में चिदंबरम की गिरफ्तारी पर तीन जुलाई तक अंतरिम रोक लगा दी थी. इस मामले में अगली सुनवाई होगी 1 अगस्त को होगी.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.