By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

पटना जल जमाव को लेकर हाईकोर्ट सख्त, 16 अक्टूबर को होगी सुनवाई

;

- sponsored -

-sponsored-

-sponsored-

पटना जल जमाव को लेकर हाईकोर्ट सख्त, 16 अक्टूबर को होगी सुनवाई

सिटी  पोस्ट लाइव : पटना में दस दिनों तक भीषण जल-जमाव और उससे लोगों को हुई परेशानी पर पटना हाई कोर्ट ने संज्ञान ले लिया है.इस मामले में पटना हाईकोर्ट में 16 अक्टूबर को सुनवाई होगी. पटना हाईकोर्ट के वकीलों  की शिकायत पर जस्टिस एस पांडेय की खंडपीठ ने सुनवाई की. कोर्ट को बताया गया कि पूरी पटना और जलजमाव  के दौरान नारकीय स्थिति में नागरिकों को झोंक दिया गया था.

राज्य सरकार और प्रशासन तंत्र पूरी तरह से जलजमाव की समस्या से लोगों को निकालने में विफल रहा जिसका खमियाजा पटनावासियों को भुगतना पड़ा. हाईकोर्ट ने ड्रेनेज सिस्टम के फेल होने को काफी गम्भीरता से लिया है. कोर्ट ने ये भी संकेत दिया है कि इन योजनाओं के लिए दिए गये पैसों के हेर फेर के जांच के लिए कमिटि गठित की जाएगी.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

कोर्ट ने काफी सख्त रुख अपनाते हुए कहा कि इस मामलें की निगरानी की जायेगी और जो भी लोग इस स्थिति के लिए जिम्मेदार होंगे उन्हें जवाबदेह ठहराया जायेगा. गौरतलब है कि पटना हाईकोर्ट में एक और  पीआईएल ऑल इंडिया स्टूडेंट फेडेरेशन ने दायर किया गया है. इसमे  वित्त, सड़क निर्माण व शहरी विभाग के मंत्रियों व अधिकारियों की भूमिका की जांच कराने  की भी मांग की गई है.

गौरतलब है कि पटना में बारिश छूटने के 10 दिन बाद कंकरबाग और राजेंद्र नगर समेत कई ईलाकों में जल जमाव रहा. आज भी कई इलाकों में जल जमाव कायम है. हर जगह नारकीय स्थिति बनी हुई है और लोग मजबूरन अपने घरों में कैद हैं. रविवार को राजेंद्र नगर और कंकरबाग समेत दानापुर में भी लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया था. आज सोमवार को पटना में  सीएम जल प्रलय को लेकर समीक्षा बैठक कर रहे हैं.इस बैठक में जल जमाव के कारणों और निदान के उपाय पर चर्चा होनी है.दोषी अधिकारियों की पहचान कर कारवाई का एलान भी हो सकता है.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.