By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

PM मोदी ने किया 1000 करोड़ रुपये की मदद का ऐलान, जानिये क्या है मामला?

;

- sponsored -

पश्चिम बंगाल में चक्रवाती तूफान अम्फान की वजह से मची भीषण तबाही का जायजा लेने के लिए प्रधानमंत्री मोदी पहुँच गए हैं. 283 साल में पहली बार तूफ़ान से मची भीषण तबाही हवाई सर्वेक्षण करने PM पश्चिम बंगाल पहुंचे हैं.

-sponsored-

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : पश्चिम बंगाल में चक्रवाती तूफान अम्फान की वजह से मची भीषण तबाही का जायजा लेने के लिए प्रधानमंत्री मोदी पहुँच गए हैं. 283 साल में पहली बार तूफ़ान से मची भीषण तबाही हवाई सर्वेक्षण करने PM पश्चिम बंगाल पहुंचे हैं. प्रधानमंत्री मोदी कोलकाता पहुंच गए हैं, जहां ममता बनर्जी ने उनका स्वागत किया. दोनों नेताओं ने प्रभावित इलाके का हवाई सर्वेक्षण किया.

गौरतलब है कि पहलीबार ऐसा भयावह तूफान बंगाल में आया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अम्फान प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे के बाद पश्चिम बंगाल को एक हजार करोड़ रुपये की मदद का ऐलान कर दिया है. प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्य और केंद्र सरकार दोनों ने इस तूफान को लेकर तैयारी की थी, लेकिन इसके बावजूद 80 लोगों की जान हम नहीं बचा पाए हैं. इस तूफान की वजह से काफी संपत्ति का नुकसान हुआ है, जिसमें घर उजड़े हैं और इन्फ्रास्ट्रक्चर को बड़ा नुकसान हुआ है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुरुआती तौर पर 1000 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया है, इसके अलावा मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया गया है. पीएम मोदी ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है.गौरतलब है कि ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से हवाई सर्वे करने का आग्रह किया था जिसे पीएम ने वगैर किसी देर के पूरा कर दिया.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.