By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

राम जन्मभूमि पर कभी भी आ सकता है फैसला, सुरक्षा के कड़े प्रबंध

;

- sponsored -

देश के प्रमुख राजनैतिक दल कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना और भारत के प्रधान न्यायाधीश के दफ्तर में सूचना का अधिकार लागू होने जैसे सभी पांच खास मामलों पर अगले पांच दिनों के अन्दर फैसला आ सकता है.

-sponsored-

-sponsored-

राम जन्मभूमि पर कभी भी आ सकता है फैसला, सुरक्षा के कड़े प्रबंध.

सिटी पोस्ट लाइव :  अयोध्या राम जन्मभूमि विवाद पर अगले किसी भी दिन सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ सकता है.सूत्रों के अनुसार  राम जन्मभूमि के साथ साथ सबरीमाला मंदिर में दस से पचास वर्ष की महिलाओं के प्रवेश का मामला, राफेल लड़ाकू विमान सौदा, देश के प्रमुख राजनैतिक दल कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना और भारत के प्रधान न्यायाधीश के दफ्तर में सूचना का अधिकार लागू होने जैसे सभी पांच खास मामलों पर अगले पांच दिनों के अन्दर फैसला आ सकता है.

भारत के प्रधान चीफ जस्टिस रंजन गोगोई 17 नवम्बर को सेवा-निवृत हो रहे हैं. ऐसे में यह मानकर चला जा रहा है कि सेवा-निवृत होने से पहले वो राम मंदिर विवाद समेत कई मामलों पर फैसला सुना सकते हैं. ईन संभावित महत्वपूर्ण ऐतिहासिक फैसलों को ध्यान में रखते हुए  उत्तर प्रदेश में सुरक्षा की खास तैयारियां की गई है. उत्तर प्रदेश के अधिकांश जिलों में धारा-144 लागू है. अयोध्या से जुड़े किसी भी आयोजन पर रोक लगा दी गई है. इसके साथ ही अयोध्या से सटे जिले अंबेडकरनगर के कई स्कूलों में 8 अस्थायी जेल बनाई गई है.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.