City Post Live
NEWS 24x7

दरभंगा एयरपोर्ट के लिए 78 एकड़ जमीन की हो गई है व्यवस्था.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क सह जल संसाधन मंत्री संजय झा ने कहा है कि दरभंगा एयरपोर्ट पर रनवे के विस्तार और नाइट लैंडिंग फैसिलिटी के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा राज्य सरकार से मांगी गई 24 एकड़ जमीन के अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है. जिला भू-अर्जन पदाधिकारी, दरभंगा ने इस जमीन को एयरपोर्ट अथॉरिटी को हस्तांतरित करने से संबंधित आवश्यक कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दी है.दरभंगा एयरपोर्ट पर नाइट लैंडिंग फेसिलिटी (Provision of CAT-1 lighting system) की व्यवस्था होने से रात में भी विमानों का आवागमन हो सकेगा. इससे उड़ानों की संख्या बढ़ाने और नये शहरों के लिए उड़ान सेवा शुरू करने में सुविधा होगी. साथ ही रनवे का विस्तार होने से यहां बड़े विमानों की लैंडिंग भी हो सकेगी.

 

CAT-1 लाइटिंग सिस्टम लग जाने से कोहरे के समय और खराब रोशनी के दौरान भी विमानों का सुचारू आवागमन संभव हो सकेगा. इससे दरभंगा एयरपोर्ट से सफर करने वाले यात्रियों की बड़ी परेशानी दूर हो जाएगी.दरभंगा एयरपोर्ट पर सिविल एन्क्लेव के निर्माण के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा राज्य सरकार से मांगी गई 54 एकड़ जमीन के अधिग्रहण की प्रक्रिया भी प्राथमिकता के आधार पर तेजी से चल रही है. कोशिश की जा रही है कि 54 एकड़ जमीन के अधिग्रहण की प्रक्रिया भी फरवरी 2023 तक पूरी हो जाए. मंत्री संजय झा ने सोशल मीडिया के माध्यम से ये जानकारी दी है.

 

संजय झा ने लिखा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर गत 3 अक्टूबर को दिल्ली में उन्होंने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की थी. और उनसे आग्रह किया था कि दरभंगा एयरपोर्ट पर नाइट लैंडिंग फैसिलिटी और सिविल एन्क्लेव सहित नई सुविधाओं की स्थापना के लिए टेंडर प्रक्रिया एवं अन्य जरूरी तैयारियां जल्द शुरू करवाई जाएं. जिससे राज्य सरकार द्वारा अधिगृहित जमीन के हस्तांतरण के बाद निर्माण कार्य में किसी तरह का विलंब ना हो.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.