By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

एक कहानी मनोहर पर्रिकर की, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल रही

;

- sponsored -

सोशल मीडिया में अक्सर कई बातें, किस्से-कहानियां टहलती रहती है। कुछ में सच्चाई होती है और कुछ मनगढ़ंत हीं होती है लेकिन कई बार कहानियां कुछ ऐसी होती है कि उसके सच और झूठ ज्यादा मायने नहीं रखते बस उसके किरदार का असल व्यक्तित्व आपको यह मानने को मजबूर कर देता है कि यह कहानी सही है। ऐसी हीं एक कहानी देश के पूर्व रक्षा मंत्री और गोवा को मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर जो अब हमारे बीच नहीं रहे के बारे में सोशल मीडिया पर खूब वायरल रही।

-sponsored-

-sponsored-

एक कहानी मनोहर पर्रिकर की, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल रही

सिटी पोस्ट लाइवः सोशल मीडिया में अक्सर कई बातें, किस्से-कहानियां टहलती रहती है। कुछ में सच्चाई होती है और कुछ मनगढ़ंत हीं होती है लेकिन कई बार कहानियां कुछ ऐसी होती है कि उसके सच और झूठ ज्यादा मायने नहीं रखते बस उसके किरदार का असल व्यक्तित्व आपको यह मानने को मजबूर कर देता है कि यह कहानी सही है। ऐसी हीं एक कहानी देश के पूर्व रक्षा मंत्री और गोवा को मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर जो अब हमारे बीच नहीं रहे के बारे में सोशल मीडिया पर खूब वायरल रही। कहानी जरूर हम आपको बता रहे हैं लेकिन इस कहानी के सच्चे या झूठे होने की पुष्टि हम नहीं करते हां इस बात की पुष्टि जरूर करते हैं कि मनोहर पर्रिकर का सादगी सम्पन्न व्यक्तित्व कुछ ऐसा था कि यह कहानी सच्ची लगती है।

दरअसल कहानी यह है कि गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर अपनी स्कूटर से कहीं जा रहे थे। रास्ते में किसी लड़के ने उनकी स्कूटर में टक्कर मार दी और उल्टे उन्हीं को कुछ सुनाने लगा। दिलचस्प यह कि उस युवक ने हेलमेट नहीं पहना था। चूंकी वह युवक स्कूटर पर होने की वजह से नहीं पहचान पाया था कि मैं जिससे उलझ पड़ा हूं वो गोवा के मुख्यमंत्री हैं तो उस युवक ने मनोहर पर्रिकर से कहा कि आपने मेरी गाड़ी में टक्कर कैसे मार दी आप जानते नहीं मैं विधायक का बेटा हूं। तब मनोहर पर्रिकर ने अपना हेलमेट उतारा और उस लड़के से कहा कि बेटा हेलमेट पहन कर चला करो और मैं इस राज्य का मुख्यमंत्री हूं। मनोहर पर्रिकर आजीवन अपनी सादगी, अपनी कर्मठता और अपने कुशल व्यवहार के लिए जाने जाते रहे। उनके निधन से पूरे देश में शोक की लहर है और देश उन्हें हमेशा याद करता रहेगा।

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.