By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के बाद अब सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी की एसपीजी सुरक्षा भी हटायी गयी

;

- sponsored -

गांधी परिवार से जुड़ी हुई बड़ी खबर सामने आ रही है। केन्द्र सरकार ने कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की एसपीजी सुरक्षा हटा ली है। इसको लेकर जो जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक केन्द्र सरकार ने यह फैसला सभी एजेंसियों की ओर से मिले थ्रेट इनपुट के आकलन करने के बाद लिया है।

-sponsored-

-sponsored-

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के बाद अब सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी की एसपीजी सुरक्षा भी हटायी गयी

सिटी पोस्ट लाइवः गांधी परिवार से जुड़ी हुई बड़ी खबर सामने आ रही है। केन्द्र सरकार ने कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की एसपीजी सुरक्षा हटा ली है। इसको लेकर जो जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक केन्द्र सरकार ने यह फैसला सभी एजेंसियों की ओर से मिले थ्रेट इनपुट के आकलन करने के बाद लिया है। केंद्र सरकार ने खतरे का आकलन करने के बाद पाया कि गांधी परिवार को किसी तरह का सीधा खतरा नहीं है. राजीव गांधी की 1991 में हत्‍या के बाद फैसला किया गया कि पूर्व प्रधानमंत्रियों को भी एसपीजी सुरक्षा दी जाएगी.

हालांकि, पूर्व प्रधानमंत्रियों के सुरक्षा इंतजामों की समय-समय पर समीक्षा की जाती है और जरूरत के मुताबिक उसे घटाया जाता है. इसी साल अगस्‍त में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की एसपीजी सुरक्षा भी हटा ली गई थी. एसपीजी सुरक्षा हटाने से पहले प्रियंका गांधी को नोटिस भेजकर उनके बंगले को लेकर भी सवाल पूछा गया था. इस पर उन्‍होंने कहा था कि उन्‍हें बंगला छोड़ने में कोई दिक्‍कत नहीं है. आपको बता दें कि पीएम मोदी के अलावा कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को हीं एसपीजी सुरक्षा मिली हुई थी। एजेंसियों की रिपोर्ट पर केन्द्र का फैसला

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.