By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

कैमुर : नामांकन के बाद चुनावी सभा के संबोधन में NDA पर जमकर बरसीं मीरा कुमार

Above Post Content

- sponsored -

रोहतास शुक्रवार को सासाराम सुरक्षित संसदीय क्षेत्र की महागठबंधन से कांग्रेस की उम्मीदवार व पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार कैमुर जिला मुख्यालय भभुआ समाहरणालय में नामांकन पर्चा दाखिल करने के बाद भभुआ के नगर परिषद मैदान में चुनावी सभा को संबोधित किया.

Below Featured Image

-sponsored-

कैमुर : नामांकन के बाद चुनावी सभा के संबोधन में NDA पर जमकर बरसीं मीरा कुमार

सिटी पोस्ट लाइव : रोहतास शुक्रवार को सासाराम सुरक्षित संसदीय क्षेत्र की महागठबंधन से कांग्रेस की उम्मीदवार व पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार कैमुर जिला मुख्यालय भभुआ समाहरणालय में नामांकन पर्चा दाखिल करने के बाद भभुआ के नगर परिषद मैदान में चुनावी सभा को संबोधित किया. मीरा कुमार ने अपने सम्बोधन में भाजपा और नीतीश सरकार के कामकाज पर जमकर बरसीं अपनी कार्य कलापो एवं कांग्रेस की उपलब्धियों को लोगों को बताया उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार गरीब किसान बेरोजगार नौजवान विरोधी है.

अब कानून बनाई गई है कि आप की जमीन किसी दूसरे को दी जा रही है और किसी को पता भी नहीं यह सरकार गरीब किसानों के लिए नहीं है कांग्रेस की सरकार ने ही किसानों के कर्ज माफ किए हैं और अभी छत्तीसगढ़ मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में भी राहुल गांधी जी के नेतृत्व में किसानों का कर्ज माफी कांग्रेस ने ही किया है मीरा कुमार ने कहा कि बाबूजी के समय में कैमूर और रोहतास में नहरों का जाल बिछा थी करमचट बांध से किसानों को सुविधा मिली लेकिन पिछली सरकार में हमने देखा कि सभी सिंचाई व्यवस्था नष्ट कर दिया गया और सासाराम संसदीय क्षेत्र में एक भी उद्योग नहीं लगाए गए और पहले से चल रहे डालमिया जैसे कई उद्योग धंधे को बंद कर दिया गया. आवश्यकता पर हवाई अड्डे की स्वीकृति मैंने कराई थी पर नीतीश कुमार ने जमीन ही नहीं दी.

Also Read
Inside Post 3rd Paragraph

-sponsored-

उन्होंने कहा कि हमारे कार्यकाल में अट्ठारह सौ किलोमीटर सड़क बनाकर सड़कों का जाल बिछा उन्होंने पीएम पर हमला करते हुए कहा कि मोदी जी ने दो करोड़ नौकरी का वादा किया था पर नहीं दिया गया. उन्होंने मंच के सामने आश्वासन देते हुए ऐलान किया कि सरकार आने के बाद नौजवानों को निश्चित रोजगार देने के लिए यहां उद्योग धंधे स्थापित किए जाएंगे, जिससे यहां के नौजवानों को रोजगार मिल सके. उन्होंने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि यह लोग हिंदू मुसलमान को लड़ाते हैं हमारा देश बहुत ही खूबसूरत है जहां आठ धर्म के लोग रहते हैं किसी भी देश में इस तरह की व्यवस्था नहीं मिलेगी. धर्म का काम है रोशनी देना पर ये लोग धर्म के नाम पर एक दूसरे को लड़ाते हैं और एक दूसरे के दिलों में नफरत फैलाने का कार्य करते हैं.

आपको रोशनी से अंधेरे में धकेल देते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि विकास कीजिये खूब कीजिये पर अगर एक दफा हिंदू मुस्लिम के दिलों में नफरत फैला देंगे तो उसको समाप्त करने में कितना समय लगता है आप सोचिए। हमलोगों के बीच नफरत न फैले इसलिए हमें किले की दीवार बनकर खड़े हो जाना है दुश्मनों को जीतने के लिए लड़ाई होती थी जिसमें किले को मजबूत किया जाता था। सासाराम वो किला है जहां आज आप लोगों को तोड़ने का हमला हो रहा है। संविधान को नष्ट करने का हमला हो रहा है हिंदू मुस्लिम को तोड़ने का हमला हो रहा है हम सबों को लड़ाने का हमला हो रहा है इसलिए सासाराम में एक किले के रूप में जाना जाता है आज किले के रूप में खड़े होना है उन्होंने कहा कि कैमूर रोहतास की धरती सत्यवादी हरिश्चंद्र जैसे लोगों की जानी जाती है इस धरती की लाज बचानी है ।

मैं इसलिए नहीं कह रही हूं कि मैं यहां से चुनाव लड़ रहे हैं हूं मैं इसलिए कह रही हूँ कि आप लोगों को यहां पर एक साथ रहते है इसलिए जो दिल्ली शासन है मोदी का और पटना में शासन है नीतीश का जो लोगों को जात पात के नाम पर धर्म के नाम पर तोड़ने का काम करते हैं उनको चुनौती देने और खत्म करने की चुनौती हमारी है उन्होंने आखिर में कार्यकर्ताओं उपस्थित लोगों को दो बातें ध्यान देने को कहा उन्होंने 7:00 बजे से वोटिंग से पहले 6:00 बजे से ही मतदान के लिए लाइन में खड़े होने की अपील किया वहीं मतदान करते समय तीन बातों का ध्यान रखने की अपील की.

जिसमें बटन दबाते समय बत्ती जलना आवाज करना और हाथ का चिन्ह दिखाई देना को सुनिश्चित करने को कहा इससभा के मुख्य अतिथि बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल के साथ पूर्व विधायक चैनारी मुन्ना तिवारी, भभुआ के पूर्व विधायक रामचंद्र सिंह यादव ,पूर्व सचिव शीला सिंह कुशवाहा, कांग्रेस नेता व मीरा कुमार के पुत्र अंशुल अभिजीत, पुत्री, हम पार्टी के जिलाध्यक्ष साधना देवी ,राजद जिलाध्यक्ष अजीमुद्दीन अंसारी, रालोसपा के जिला अध्यक्ष समेत महागठबंधन के नेताव सहित हजारों की संख्या में कार्यकर्ता और जनता उपस्थित थे ।

रोहतास से विकाश चन्दन की रिपोर्ट

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.