By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

बीजेपी के साथ समझौता पड़ा खटाई में, UP में BJP के खिलाफ चुनाव लड़ेगा JDU.

HTML Code here
;

- sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार में भले BJP-JDU की साझा सरकार चल रही हो लेकिन उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में JDU BJP के खिलाफ चुनाव लड़ने जा रहा है.JDU नेता केसी त्यागी के अनुसार उम्मीदवारों के नाम और चुनावी रणनीति के लिए 18 जनवरी को लखनऊ में बैठक होगी. बीजेपी के साथ समझौते की बात खत्म होने की जानकारी देते हुए केसी त्यागी ने बताया कि 18 जनवरी को लखनऊ में जेडीयू के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में यूपी के जेडीयू प्रभारी केसी त्यागी खुद भी शामिल होंगे. 18 जनवरी को ही जेडीयू के उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा होगी.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले दो चरणों के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. यूपी चुनाव के लिए बीजेपी के प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पहले चरण के लिए 57 उम्मीदवारों और दूसरे चरण के लिए 48 उम्मीदवारों की घोषणा कर रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे. वहीं केशव प्रसाद मौर्य सिराथू सीट से बीजेपी के उम्मीदवार होंगे. बीजेपी ने पहले दो चरणों के लिए जारी लिस्ट में 105 उम्मीदवारों ने नाम तय कर दिए हैं. इसके साथ पार्टी ने इन दो चरणों के लिए 83 मौजूदा विधायकों में 63 को दोबारा उम्मीदवार बनाया है, जबकि 20 उम्मीदवारों का टिकट काट दिया है.

गौरतलब है कि एक तरफ बीजेपी में बड़े पैमाने पर टूट हो रही है.उसके मंत्री विधायक पार्टी छोड़ रहे हैं.अखिलेश यादव सभी छोटे दलों को साथ लेकर योगी की घेराबंदी में जुटे हैं, ऐसे में JDU के उत्तर प्रदेश में अकेले चुनाव मैदान में उतरने से योगी की मुश्किलें और भी बढ सकती है.ये बात अलग है कि बीजेपी ये मानकर चल रही है कि यूपी में JDU कुछ ख़ास नहीं कर पायेगा.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.