By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

तेजप्रताप ने कहा- ममी-पापा ने मुझे बनाया मोहरा, हाई-सोसाइटी की ऐश्वर्या से मेरा मेल नहीं

0

- sponsored -

-sponsered-

-sponsered-

ऐश्वर्या से शादी के बाद घुट घुट कर जी रहे थे तेजप्रताप, कहा- ये घुटन की जिंदगी मंजूर नहीं

सिटी पोस्ट लाइव : सबके जेहन में ये सवाल उठ रहा है कि आखिर  लालू प्रसाद के लाल  तेजप्रताप यादव ने शादी के 6 महीने बाद ही अपनी पत्नी को तलाक देने का मन क्यों बना लिया? अब इस सवाल का जबाब खुद  तेजप्रताप यादव ने दे दिया है. रांची अपने पिता लालू यादव से मिलने रांची पहुंचे तेजप्रताप यादव ने शनिवार को  सिटी पोस्ट लाइव से  कहा कि अपने जीवन संगिनी के साथ घुट घुटकर  जीना नहीं चाहते. ये सच्चाई है कि हमने कोर्ट में तलाक की अर्जी दाखिल किया है. कोर्ट निर्णय करेगा कि ऐसे घुट घुकर जीना सही है या फिर तलाक ले लेना. उन्होंने कहा कि अब उनका ऐश्वर्या राय के साथ रहना मुश्किल है.

-sponsored-

-sponsored-

तेजप्रताप यादव ने कहा कि मम्मी-पापा ने उनको  मोहरा बनाया है. मेरी मम्मी-पापा ने मेरी बात नहीं सुनी. उन्होंने कहा कि घुट-घुट के जीने से अच्छा है कि रास्ता अगल हो जाए. तेजप्रताप ने कहा कि ऐश्वर्या हाई सोसाइटी की है, हमारा उनका मेल नहीं खाता. कमान से तीर निकल चुका है तो अंजाम तक पहुंचेगा. ये झूठ बात है कि मैं ऐश्वर्या को बचपन से जानता हूं.गौरतलब है कि शुक्रवार को ही पटना के सिविल कोर्ट में एक अर्जी देकर तेजप्रताप यादव ने तलाक मांगी है. इस अर्जी में उन्होंने लिखा है कि उनकी पत्नी ऐश्वर्या उन्हें प्रताड़ित करती है. उससे वो तंग आ चुके हैं. उसके साथ वो तालमेल नहीं बिठा पा रहे हैं. तेजप्रताप ने आगे लिखा है मैं कृष्णा हूँ लेकिन ऐश्वर्या राधा नहीं है. इसलिए अब साथ साथ रहना मुश्किल है..

Also Read

जाहिर है ऐश्वर्या और तेजप्रताप यादव की शादी बेमेल थी. बेमेल इसलिए कि दोनों के सोंच में रहन सहन में जमीन आसमान का फर्क है. तेजप्रताप जहां नन ग्रेुजएट हैं वहीं ऐश्वर्या ने मास्टर्स की डिग्री ले रखी है. लालू परिवार की बहू बनने से पहले ऐश्वर्या की जो फोटो मीडिया के सामने आई थीं वो इस बात का इशारा करती थीं कि ऐश्वर्या का लाइफ स्टाइल मेट्रो बेस्ड हैं.जबकि हमेशा पगड़ी बांधे तेजप्रताप यादव का स्टाइल ठेठ देशी और गावं गवई वाला है.तेजप्रताप यादव अपने परिवार के लिए जीना चाहते हैं. अपने छोटे भाई को आगे बढ़ते देखना चाहते हैं .लेकिन ऐश्वर्या पारिवारिक बंधन से मुक्त होकर रहना चाहती हैं. वो अपने पति को सबसे ऊपर देखना चाहती हैं. यहाँ तक तो ठीक है लेकिन परिवार तोड़कर सबकुछ पा लेने की उनकी सनक तेजप्रताप यादव पर भारी पड़ रहा है.

ऐश्वर्या के साथ तेजप्रताप की शादी का फैसला खुद तेजप्रताप का नहीं बल्कि परिवार का था. शादी के बाद  तेजप्रताप अपनी पत्नी ऐश्वर्या के साथ एक दो बार ही दिखे. शायद उन्होंने उसके साथ तालमेल कर चलने की कोशिश की .उसे साइकिल पर घुमाया. लेकिन ऐश्वर्या को साइकिल पर घूमना नहीं बल्कि सायरन वाली लाल बती वाली वीआइवी गाडी पसंद है.इतना ही नहीं तेजप्रताप यादव के करीबियों का कहना है कि शादी के बाद ऐश्वर्या ने तेजप्रताप पर राजनीतिक सक्रियता बढाकर अपने छोटे भाई तेजस्वी से आगे निकल जाने का इतना दबाव बनाया कि  दोनों भाईयों के बीच विवाद शुरू हो गया. कई ऐसे मौके आए जब मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक में दोनों भाईयों के बीच का झगड़ा सार्वजनिक हुआ.

-sponsored-

-sponsored-

तेजप्रताप यादव भक्ति और सादगी की जिंदगी बिताते हैं. शादी के बाद उनका  कभी मथुरा तो कभी काशी और कभी भोले-शंकर के वेश में बाबाधाम जाते देखा गया. हाल के दिनों में लालू की तबियत खराब होने के बाद भी तेजप्रताप घर से ज्यादा  कुरूक्षेत्र तो कभी वृंदावन की गलियों में अकेले घूमते दिखे. ऐसे बहुत कम अवसर ही सामने आये जब तेजप्रताप यादव अपनी पत्नी के साथ देखे गए. शादी के दो महीने बाद ही वह मायके चली गई थी.

तेज प्रताप यादव की शादी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा राय की पोती और पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय से हुई है. ऐश्वर्या, चंद्रिका राय की बड़ी बेटी हैं चंद्रिका राय बिहार के मंत्री भी रह चुके हैं. उनका परिवार भी बिहार का एक जाना-माना राजनीतिक परिवार है.ऐश्वर्या राजनीतिक परिवार से हैं इसलिए राजनीतिक महत्वकांक्षा उनकी  उच्ची है. लेकिन तेजप्रताप यादव राजनीतिक परिवार से होने के वावजूद भी हमेशा अपनी धार्मिक रूचि अल्हड़पन के  लिए ही जाने जाते हैं. शादी के बाद उनकी बढती राजनीतिक सक्रियता और छोटे भाई से विवाद की वजह उनके ससुराल का दबाव बताया जा रहा है.आज तो तेजप्रताप ने ये जाहिर भी कर दिया है कि ऐश्वर्या के आने के बाद वो घुट घुट कर जिंदगी जी रहे थे.परिवार के लोग भी तेजप्रताप यादव को ठीक से समझ नहीं पाए. उनकी बगावत को उनकी खुद की राजनीतिक महत्वकांक्षा समझाने की भूलकर उन्हें ही पगला और जोरू का गुलाम कहते रहे. किसी ने ये जानने की कोशिश नहीं की क्यों शादी के बाद अचानक तेजप्रताप में यह बदलाव आया. इस बदलाव की वजह क्या थी.

-sponsored-

-sponsered-

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

-sponsored-

-sponsored-

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More