By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

अमर सिंह का निधन, पीएम मोदी ने कहा- दोस्ती के लिए जाने गए.

;

- sponsored -

दिवंगत नेता के इन्हीं गुणों को याद करते हुए पीएम मोदी लिखते हैं, ‘वह काफी ऊर्जावान नेता थे. वे पिछले कुछ दशकों में देश की राजनीति के अहम उतार-चढ़ाव के गवाह रहे हैं. वो अपने जीवन में दोस्ती के लिए जाने जाते रहे हैं. उनके निधन की खबर सुनकर दुखी हूं. उनके परिवारजनों और दोस्तों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं.’

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : राजनीति में दोस्ती के लिए मशहूर राज्यसभा सांसद और समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अमर सिंह का 64 वर्ष की उम्र में शनिवार को निधन हो गया. बीते कुछ महीनों से वो बीमार चल रहे थे. अमर सिंह ने सिंगापुर के एक अस्पताल में शनिवार दोपहर आखिरी सांस ली. उत्तर प्रदेश से अपना राजनीतिक सफर शुरू करने वाले अमर सिंह कभी समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के दाहिने हाथ माने जाते थे. हालांकि साल 2010 में पार्टी के सभी पोस्ट से इस्तीफा दे दिया था. बाद में उन्हें पार्टी से भी बर्खास्त कर दिया गया. भारतीय राजनीति में अमर सिंह एक ऐसा नाम थे जिनकी हर पार्टी के नेताओं से अच्छे संबंध थे.

दिवंगत नेता के इन्हीं गुणों को याद करते हुए पीएम मोदी लिखते हैं, ‘वह काफी ऊर्जावान नेता थे. वे पिछले कुछ दशकों में देश की राजनीति के अहम उतार-चढ़ाव के गवाह रहे हैं. वो अपने जीवन में दोस्ती के लिए जाने जाते रहे हैं. उनके निधन की खबर सुनकर दुखी हूं. उनके परिवारजनों और दोस्तों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं.’ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि राज्यसभा सांसद एवं लोकप्रिय राजनेता श्री अमर सिंह जी के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ. वो एक कुशल राजनीतिज्ञ, रणनीतिकार एवं मिलनसार स्वभाव के व्यक्ति थे. मैं उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं. ईश्वर परिजनों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें. ऊं शांति शांति शांति.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, वरिष्ठ नेता एवं सांसद श्री अमर सिंह के निधन के समाचार से दुःख की अनुभूति हुई है. सार्वजनिक जीवन के दौरान उनकी सभी दलों में मित्रता थी. स्वभाव से विनोदी और हमेशा ऊर्जावान रहने वाले अमर सिंहजी को ईश्वर अपने श्रीचरणों में स्थान दें. उनके शोकाकुल परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त करते हुए कहा, ‘अपनी विशिष्ट कार्यशैली से भारतीय राजनीति पर अमिट प्रभाव डालने वाले मृदुभाषी राजनेता, सांसद श्री अमर सिंह जी का निधन दुःखद है. उनके परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं. प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें. ऊं शांति.’समाजवादी पार्टी अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने निधन पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा, ‘श्री अमर सिंह जी के स्नेह-सान्निध्य से वंचित होने पर भावपूर्ण संवेदना एवं श्रद्धांजलि.’

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.