By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

बीजेपी एमएलसी सच्चिदानंद राय की डिमांड-‘बिहार से किसी ब्राहमण को राज्यसभा भेजा जाए’

- sponsored -

चुनाव के दौरान बागी तेवर अख्तियार करने वाले बीजेपी एमएलसी सच्चिदानंद राय ने भाजपा के सामने एक और डिमांड रखी है। दरअसल रविशंकर प्रसाद के पटना साहिब से सांसद बनने के बाद राज्यसभा की उनकी सीट खाली हुई है। बीजेपी कोटे की इस सीट पर अब सच्चिदानंद राय ने दावा ठोका है।

Below Featured Image

-sponsored-

बीजेपी एमएलसी सच्चिदानंद राय की डिमांड-‘बिहार से किसी ब्राहमण को राज्यसभा भेजा जाए’

सिटी पोस्ट लाइवः चुनाव के दौरान बागी तेवर अख्तियार करने वाले बीजेपी एमएलसी सच्चिदानंद राय ने भाजपा के सामने एक और डिमांड रखी है। दरअसल रविशंकर प्रसाद के पटना साहिब से सांसद बनने के बाद राज्यसभा की उनकी सीट खाली हुई है। बीजेपी कोटे की इस सीट पर अब सच्चिदानंद राय ने दावा ठोका है। एक प्रेस बयान जारी कर उन्होंने कहा है कि आश्चर्य है कि बिहार में विभाजन के पहले और बाद में विभाजन के उपरांत बिहार या झारखण्ड से आज तक कोई ब्राम्हण समुदाय का नेता राज्यसभा में चुनकर नहीं गया है. बिहार की सीट पर भाजपा ने लगभग अन्य सभी जातियों को राज्यसभा में भेजा है, लेकिन ब्राम्हण समाज के किसी जन प्रतिनिधि को नहीं भेजा है.ऐसे में इस बार प्रथम खाली हुई बिहार कोटे की राज्यसभा की सीट पर किसी ब्राम्हण को ही भेजना चाहिए.

राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी ने चुनाव के पहले प्राथमिकता के आधार पर किसी ब्रह्मजन को राज्यसभा और विधान परिषद भेजने का वचन दिया था और मुझे विश्वास है कि वे अपने इस वचन को अक्षरशः पूरा करेंगे. इससे पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने ब्रम्हजन समाज को लेकर जो वचन दिए थे, उसे पूरा किया है. इसी क्रम में विधान परिषद की प्रथम खाली हुई सीट पर ब्रह्मजन भूमिहार समाज के राधामोहन शर्मा जी को भेजा गया. यह अलग बात है कि फिलहाल उनका कार्यकाल 10 महीने का है, जिसे पुनः दोहराने की पूर्ण संभावना है.

Also Read

-sponsored-

मुझे पूरा विश्वास है कि इसी तरह राष्ट्रीय अध्यक्ष जी अपना दूसरा वचन भी पूरा करेंगे और राज्यसभा की सीट पर प्राथमिकता से किसी ब्राम्हण को चुनकर भेजेगे. विदित हो कि गत 19 अप्रैल को पटना में प्रेसवार्ता के माध्यम से भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र जी ने इसकी घोषणा की थी।

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.