By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

Bihar Assembly Elections : मैं हनुमान हूं, मोदी मेरे दिल में : चिराग.

चिराग बोले, PM मोदी मेरे दिल में, BJP के खिलाफ लोजपा नहीं उतारेगी उम्मीदवार.

;

- sponsored -

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :एलजेपी के द्वारा जेडीयू के हर उम्मीदवार के खिलाफ प्रत्याशी उतारे जाने से जेडीयू की मुश्किल बढ़ गई है.चिराग पासवान के ज्यादातर प्रत्याशी दमदार हैं .उनमे से कुछ तो बीजेपी के बड़े कद्दावर नेता रहे हैं.बीजेपी के नेताओं के एलजेपी के टिकेट पर चुनाव मैदान में उतर जाने से जेडीयू उम्मीदवारों किमुश्किल बढ़ गई है क्योंकि बीजेपी के कार्यकर्त्ता और नेता उनका साथ दे रहे हैं.चिराग पासवान के द्वारा और उनके प्रत्याशियों द्वारा बीजेपी समर्थक वोटरों के बीच ये संदेश दिया जा रहा है कि जेडीयू की हार बीजेपी की जीत है और एलजेपी की जीत से ही बीजेपी की अपनी सरकार बनेगी.

ये मेसेज इतना प्रभाव डाल रहा है कि जेडीयू के प्रत्याशियों की नींद उड़ गई है.जेडीयू ने इसका जमकर विरोध किया है.जेडीयू के विरोध के बाद अब बीजेपी के नेताओं ने पहलीबार चिराग पासवान के खिलाफ एकसाथ मोर्चा खोला है.चिराग पासवान की पार्टी को वोट कटवा करार दे दिया है.लेकिन चिराग पासवान ने बीजेपी के नेताओं के बयान पर बहुत ही संयमित प्रतिक्रिया दी है.उन्होंने कहा कि बीजेपी नेताओं का ये बयान निराशाजनक है.लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने कहा है कि उनकी पार्टी बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के खिलाफ अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी.

गौरतलब है कि कुछ घंटे पहले बीजेपी के नेताओं ने  चिराग पासवान पर आरोप लगाया था कि वह बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के साथ अपने समीकरण दिखाकर चुनाव में भ्रम पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं. एक तरफ तो चिराग पासवान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर हमला कर रहे हैं जबकि दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) जैसे भाजपा के शीर्ष नेताओं की सराहना कर रहे हैं. ऐसा करके उन्होंने अटकलों को जन्म दिया कि बीजेपी के साथ उनके कुछ गुप्त समझौते हैं.

बीजेपी ने आरोप लगाया कि लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान मोदी के नाम पर वोट मांग रहे हैं. इन आरोपों के बाद चिराग ने कहा कि मुझे किसी कैंपेन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरों की जरूरत नहीं है. वे मेरे दिल में रहते हैं, मैं उनका हनुमान हूं. जरूरत पड़ने पर मैं अपना सीना चीरकर दिखला सकता हूं.शुक्रवार की सुबह केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Union Minister Prakash Javadekar) ने चिराग पासवान पर बड़ा आरोप लगाया था. प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, ‘चिराग पासवान ने बिहार में अलग राह पकड़ी है. वह बीजेपी के वरिष्‍ठ नेताओं का नाम लेकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं. हमारी कोई बी और सी टीम नहीं है. एनडीए को इस बार स्‍पष्‍ट बहुमत मिलेगा.’ प्रकाश जावड़ेकर ने चिराग पासवान की पार्टी को ‘वोटकटवा’ कहा था. जावड़ेकर के इस बयान के बाद चिराग पासवान ने बेहद सौम्य तरीके से कहा कि मैं भाजपा के इस तरह की भाषा से निराश हूं.

;

-sponsored-

Comments are closed.