City Post Live
NEWS 24x7

यूट्यूबर मनीष कश्यप की गिरफ्तारी के विरोध में बिहार बंद.

सड़कों पर समर्थक, जहानाबाद, बेतिया में पुलिस ने खदेड़ा; पटना में पुलिस से धक्का-मुक्की.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों पर हमले का फर्जी विडियो बनाने और उसे वायरल करने के आरोप में यूट्यूबर मनीष कश्यप की गिरफ्तारी के विरोध में बिहार बंद का आयोजन किया गया है.पटना, शेखपुरा, वैशाली, बेतिया, जहानाबाद और नालंदा समेत कई शहरों में मनीष के समर्थक सड़कों पर उतर गए हैं. कई जगहों पर सड़कों को जाम कर दिया है.नीतीश और तेजस्वी के खिलाफ नारेबाजी हो रही है. जगह-जगह आगजनी कर प्रदर्शन हो रहे हैं. पुलिस प्रदर्शन कर रहे लोगों को खदेड़कर जाम खुलवाने में जुटी हुई है.

गौरतलब है कि राज्य में बंद का आह्वान ब्राह्मण-भूमिहार समाज से आने वाले और राष्ट्रीय जन जन पार्टी के अध्यक्ष आशुतोष कुमार और मनीष कश्यप के समर्थकों ने किया है. समर्थकों ने कहा कि हम सरकार से मांग करते हैं कि मामले की निष्पक्ष जांच हो.यूट्यूबर मनीष कश्यप की गिरफ्तारी के विरोध में ट्विटर पर कैंपेन भी चल रहा है. ट्वीट कर कहा गया है बिहार में हैं तो बंद का साथ दीजिए और बाहर हैं तो ट्विटर के जरिए अपनी उपस्थिति दर्ज कराए.

राष्ट्रीय जन जन पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता पुष्कर नारायण सिंह के अनुसार मनीष कश्यप के खिलाफ कार्रवाई राज्य सरकार और पुलिस की तरफ सेगलत कारवाई की गई है. तमिलनाडु मामले में वीडियो सिर्फ मनीष कश्यप ने अकेले नहीं पोस्ट किया था. उसके अलावा भी कई लोगों ने पोस्ट किया था. पूर्व सांसद पप्पू यादव, लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने भी इस मामले को उठाया था.चिराग पासवान तो तमिलनाडु गए भी थे. फिर इस मामले में आरोपी मनीष कश्यप को ही क्यों बनाया गया?

इस मामले में राष्ट्रीय जन जन पार्टी ने राज्य सरकार के सामने तीन प्रमुख मांगों को रखा है. राष्ट्रीय प्रवक्ता के अनुसार पहली मांग है कि जिस मामले में मनीष कश्यप को गिरफ्तार किया गया है, उसकी निष्पक्ष जांच हो. दूसरी मांग है कि बड़े मीडिया संस्थानों की तरह ही यूट्यूबर्स के प्रति सरकार अपना नजरिया बदले. तीसरी मांग है कि दूसरे राज्यों में रहने वाले बिहारियों की सुरक्षा और समस्याओं के निदान के लिए एक आयोग बनाया जाए.इधर, EOU द्वारा मनीष कश्यप की रिमांड बढ़ाने के लिए कोर्ट में आवेदन दे दिया गया है. EOU को मनीष कश्यप से कई अहम तथ्यों और उसके पास से बरामद संवेदनशील जानकारियों पर पूछताछ करना बाकी है. तमिलनाडु मामले में फर्जी वीडियो वायरल करने वाले एक और आरोपी नागेश सम्राट उर्फ नागेश कश्यप को भी EOU ने गिरफ्तार किया है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.