By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

बिहार कैबिनेट का फैसला- पंचायती राज विभाग में 460 पद को मिली मंजूरी

- sponsored -

Below Featured Image

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई बिहार मंत्रिपरिषद की बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए.कैबिनेट की आज की बैठक में पंचायती राज विभाग के लिए 460 पदों के सृजन की अनुमति दी गई. इसके लिए 40 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए हैं. साथ ही बिहार रजिस्ट्रीकरण संशोधन नियमावली-2018 को भी स्वीकृति दी गई है.

बिहार मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद मंत्रिमंडल सचिवालय के प्रधान सचिव अरुण कुमार सिंह ने बताया कि बैठक में कुल 32 प्रस्तावों को स्वीकृति दी गई.सड़क सुरक्षा कार्य के लिए संविदा पर नियुक्ति का निर्णय लिया गया है.-न्यायिक व्यवस्था में सुधार के लिए छह करोड़ की मंजूरी दी गई है.-कन्या शिशु टीकाकरण को भी RTPS में शामिल करने का निर्णय हुआ है.परिवहन विभाग में प्रवर्तन अवर निरीक्षक पद के सृजन की मंजूरी मिली है.परिवहन विभाग के मोटरयान निरीक्षकों के अतिरिक्त पदों के सृजन को स्वीकृति दी गई है.

-पंचायत स्तर पर वर्कशॉप का फैसला, 43.21 करोड़ रुपए मंजूर किया गया है.-बिहार रजिस्ट्रेशन नियमावली में संसोधन, रेरा से रजिस्ट्रेशन नहीं होने पर फ्लैट का नहीं होगा रजिस्ट्री.बेतिया मेडिकल कॉलेज में शामिल होगा एमजेके अस्पताल.-कृषि कार्यालय की स्थापना के लिए 4221 करोड़ स्वीकृत किये गए हैं.सभी जिलों में पंचायत स्तर पर बनेगा कृषि कार्यालय बनाने का निर्णय हुआ है.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.