By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

मन मुताबिक पोस्टिंग ले सकेंगे बिहार के नियोजित शिक्षक, शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

;

- sponsored -

बिहार के नियोजित शिक्षकों के लिए खुशखबरी है। नियोजित शिक्षक अब अपने मन मुताबिक पोस्टिंग ले सकेंगे। शिक्षा विभाग ने उन्हें बड़ा तोहफा दिया है। उनके पास अब च्वाईस पोस्टिंग का विकल्प मौजूद होगा। शिक्षा विभाग के निदेशक ने इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया है।

-sponsored-

-sponsored-

मन मुताबिक पोस्टिंग ले सकेंगे बिहार के नियोजित शिक्षक, शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

सिटी पोस्ट लाइवः बिहार के नियोजित शिक्षकों के लिए खुशखबरी है। नियोजित शिक्षक अब अपने मन मुताबिक पोस्टिंग ले सकेंगे। शिक्षा विभाग ने उन्हें बड़ा तोहफा दिया है। उनके पास अब च्वाईस पोस्टिंग का विकल्प मौजूद होगा। शिक्षा विभाग के निदेशक ने इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया है। दरअसल संजीव श्याम सिंह ने उच्च और उच्चतर माध्यमिक शिक्षकों के स्थानांतरण शुरू करने का अनुरोध किया था जिसके ऊपर शिक्षा विभाग में यह फैसला किया है। आदेश के मुताबिक सभी जिलों के डीडीसी सह जिला परिषद के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी को यह निर्देश दिया है।

निदेशक की तरफ से सभी जिला परिषद नियोजन इकाई के सचिव को भेजे गए विभागीय पत्र में नियोजन नियमावली 10 के आलोक में स्थानांतरण की कार्रवाई करने को कहा है। हालांकि स्थानांतरण के लिए पांचवें चरण में खाली पदों जिसपर नियोजन की कार्रवाई प्रक्रियाधीन है वहां स्थानांतरण नहीं दिया जाएगा।माध्यमिक शिक्षा निदेशक गिरिवर दयाल ने सभी नियोजन इकाइयों को यह निर्देश दिया है कि वह जून 2019 के पहले स्थानांतरण की कार्रवाई पूरी कर लें। संजीव श्याम सिंह ने उच्च और उच्चतर माध्यमिक शिक्षकों के स्थानांतरण शुरू करने का अनुरोध किया था जिसके ऊपर शिक्षा विभाग में यह फैसला किया है।

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.