By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

आज से दिल्ली में BJP का दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन, यूपी-बिहार रहेगा अहम मुद्दा

Above Post Content

- sponsored -

Below Featured Image

-sponsored-

आज से दिल्ली में BJP का दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन, यूपी-बिहार रहेगा अहम मुद्दा

सिटी पोस्ट लाइव : लोकसभा चुनाव से पहले आज दिल्ली के रामलीला मैदान में भारतीय जनता पार्टी का दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन होने जा रहा है.11 और 12 जनवरी को होनेवाले  इस राष्ट्रीय अधिवेशन में शीर्ष नेतृत्व से लेकर देशभर के नेता कार्यकर्त्ता शामिल होगें. लोकसभा चुनाव से पहले आयोजित होनेवाला यह दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन बीजेपी के लिए बहुत मायने रखता है. प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रिय अध्यक्ष अमित शाह देशभर के कार्यकर्ताओं को जीत का  मूल मंत्र देगें.

इस सम्मलेन में 10000 से ज्यादा कार्यकर्ता शामिल होगें. सम्मलेन में शामिल होनेवाले सभी 10,000 कार्यकर्ताओं और नेताओं के लिए भोजन की  व्यवस्था की गई है. सम्मलेन को बेहद भव्य बनाने की कोशिश की गई है. 100 फीट चौड़ा 40 फुट लंबा स्टेज बनाया गया है. 10,000 लोगों को कवर करने के लिए हाईटेक वाटर प्रूफ भव्य पंडाल पूरे रामलीला मैदान में लगाया गया. 3000 कार्यकर्ताओं के रुकने की व्यवस्था की गई. रामलीला मैदान में 200 से ज्यादा टॉयलेट बनाए गए हैं.

Also Read
Inside Post 3rd Paragraph

-sponsored-

दिल्ली पुलिस से लेकर अर्धसैनिक बल और ड्रोन के जरिए रामलीला मैदान की सुरक्षा रखी जा रही है. पीएम के आने का कार्यक्रम है ऐसे में 2 दिन पहले ही एसपीजी के जवान डेरा डाल चुके हैं. सैकड़ों सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. इसके अलावा कई बड़ी स्क्रीन लगाई जाएंगी ताकि स्टेज से दूर बैठे कार्यकर्ताओं तक भी बात पहुंच जाए.

इस कार्यक्रम के आयोजन से लेकर दूसरी तमाम जिम्मेदारियां राष्ट्रीय और दिल्ली बीजेपी के 30 नेताओं को दी गई है. मसलन किसी नेता को पंडाल की जिम्मेदारी दी गई है तो किसी को 10000 पदाधिकारियों के रोजाना भोजन कराने की जिम्मेदारी गई दी गई है.  दिल्ली बीजेपी के नेताओं को पदाधिकारियों के आने ठहरने और भोजन की जिम्मेदारी दी गई है.

दरअसल बीजेपी इस सम्मलेन के जरिये अपने चुनावी रणनीति का संदेश देशभर के पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को देगी. जिला से लेकर प्रदेश स्तर के नेता इसमे भाग ले रहे हैं.PM मोदी और राष्ट्रिय अध्यक्ष अमित शाह इस सम्मलेन में पार्टी की चुनौतियों से लेकर सरकार की उपलब्धियों पर चर्चा करेगें. कैसे चुनाव में आगे बढ़ना है. घर घर मोदी सरकार की उपलब्धियों को पहुँचाना है और चुनौतियों से निबटना  है, उसकी रणनीति बनेगी. आज पार्टी के बड़े नेता सम्मलेन को संबोधित करेगें. कल खुद PM मोदी और अमित शाह संबोधित करेगें.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.