By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

हेमंत सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार आज, जेएमएम से 6 कांग्रेस से 2 मंत्री ले सकते हैं शपथ

Above Post Content

- sponsored -

झारखंड में सरकार गठबंधन के कई दिन बीत जाने के बाद भी मंत्रिमंडल विस्तार नहीं होने की वजह से विपक्षी पार्टी बीज ेपी हेमंत सरकार पर हमलावर थी। बीजेपी ने कहा था कि हेमंत सरकार कांग्रेस की कठपुतली है इसलिए मंत्रिमंडल विस्तार नहीं हो पा रहा है

Below Featured Image

-sponsored-

हेमंत सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार आज, जेएमएम से 6 कांग्रेस से 2 मंत्री ले सकते हैं शपथ

सिटी पोस्ट लाइवः झारखंड में सरकार गठबंधन के कई दिन बीत जाने के बाद भी मंत्रिमंडल विस्तार नहीं होने की वजह से विपक्षी पार्टी बीज ेपी हेमंत सरकार पर हमलावर थी। बीजेपी ने कहा था कि हेमंत सरकार कांग्रेस की कठपुतली है इसलिए मंत्रिमंडल विस्तार नहीं हो पा रहा है लेकिन आज हेमंत सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार होने जा रहा है जिसको लेकर यह कयास लगाये जा रहे हैं कि इस विस्तार में जेएमएम कोटे से 6 और कांग्रेस कोटे से 2 मंत्री शपथ ले सकते हैं।

सीएम हेमंत सोरेन ने मंत्रिमंडल विस्तार के लिए सोमवार को राजभवन से वक्त मांगा है.खबर के मुताबिक राजभवन के बिरसा मंडप में मंगलवार को कुल आठ मंत्री शपथ ले सकते हैं. हालांकि इनमे से एक सीट झामुमो खाली रख सकता है. राजभवन में शपथ ग्रहण को लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है. अंदरखाने से जो खबर आ रही है उसके मुताबिक कांग्रेस के कोटे से दो मंत्री आज शपथ ले सकते हैं वहीं झामुमो से छह मंत्री शपथ ले सकते हैं. हालांकि देर रात तक इस बात की चर्चा चल रही थी कि झामुमो एक मंत्री पद रिक्त रखे. ऐसी स्थिति में तब कुल सात मंत्री ही शपथ लेंगे.

Also Read
Inside Post 3rd Paragraph

-sponsored-

उधर, सोमवार को दिल्ली में देर रात प्रदीप यादव और बंधु तिर्की को लेकर कांग्रेस के अहमद पटेल, केसी वेणुगोपाल और आरपीएन सिंह बैठक कर रहे थे. झामूमो कोटे से मंत्रियों की जो संभावित लिस्ट है उसके मुताबिक मिथिलेश ठाकुर, मथुरा महतो, स्टीफन मरांडी, हाजी हुसैन अंसारी, चंपई सोरेन, जोबा मांझी वहीं कांग्रेस कोटे से बन्ना गुप्ता और बादल पत्रलेख को मंत्री बनाया जा सकता है।

Below Post Content Slide 4

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.