By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को करेंगे,बिहार के कई जिलों का हवाई सर्वेक्षण

- sponsored -

बिहार इस समय कई त्रासदी से जूझ रहा है. बिहार की अवाम एक तरफ चमकी बुखार से हो रही मासूमों की मौत से शोक में डुबा है तो दुसरी तरफ मगध और शाहाबाद का इलाका भयंकर लू की चपेट में है. चमकी बुखार से जहां 146 से ज्यादा बच्चों की मौत हो चुकी है वहीं लू से 90 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. लू के प्रकोप को देखते हुए अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को हवाई सर्वेक्षण करने वाले हैं.

-sponsored-

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को करेंगे,बिहार के कई जिलों का हवाई सर्वेक्षण

सिटी पोस्ट लाइव- बिहार इस समय कई त्रासदी से जूझ रहा है. बिहार की अवाम एक तरफ चमकी बुखार से हो रही मासूमों की मौत से शोक में डुबा है तो दुसरी तरफ मगध और शाहाबाद का इलाका भयंकर लू की चपेट में है. चमकी बुखार से जहां 146 से ज्यादा बच्चों की मौत हो चुकी है वहीं लू से 90 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. लू के प्रकोप को देखते हुए अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को हवाई सर्वेक्षण करने वाले हैं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को नवादा, गया और औरंगाबाद जिलों के कई जगहों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे. हवाई सर्वेक्षण के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गया के एएनएमएमसीएच जाएंगे, जहां लू और गर्मी की वजह से बीमार लोगों का हाल-चाल जानेंगे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने मुजफ्फरपुर में बच्चों में फैली अज्ञात बीमारी की बुधवार को समीक्षा बैठक की. इसके बाद उन्होंने विषेशज्ञों की पांच केंद्रीय टीम भेजने का निर्देश दिया है. गुरुवार को पहुंचने वाली इस टीम में 10 विशेषज्ञों के साथ पारा मेडिकल स्टाफ भी शामिल रहेंगे.

Also Read

-sponsored-

बता दें कि मौसम विभाग ने अनुमान लगाया था कि बिहार में 19 जून से मॉनसून आएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ और बिहार के कई जिले सूखे से प्रभावित हो रहे हुएँ. किसान जहां अब तक उतरा नक्षत्र बीत जाने के बाद भी धान का बीचड़ा तक नहीं बो सके हैं. वहीं बिहार में चमकी बुखार से हो रही मासूमों के मौत पर राजनीति गर्म है और राजद ने सता पक्ष को घेरने की पूरी तैयारी कर रखी है. राजद कैंडिल मार्च कारगिल गोलम्बर से भी निकाएगी जिसमें कई नेता शामिल होंगे.
    जे.पी.चंद्रा की रिपोर्ट

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.