By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

सिटी पोस्ट लाइव की खबर पर चिराग पासवान की मुहर, पासवान नहीं लड़ेगें चुनाव

- sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव की खबर पर चिराग पासवान की मुहर, पासवान नहीं लड़ेगें चुनाव

सिटी पोस्ट लाइव : आज से पांच दिन पहले सिटी पोस्ट लाइव ने रामविलास पासवान के इसबार लोक सभा चुनाव नहीं लड़ने की जो खबर सूत्रों के हवाले से दी थी, उसके ऊपर अब मुहर उनके बेटे चिराग पासवान ने भी लगा दिया है. चिराग पासवान ने कहा है कि उनके पिता केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को अपनी सेहत का ध्यान रखते हुए चुनाव नहीं लड़ना चाहिए. गौरतलब है कि पासवान की सेहत कुछ दिनों से ठीक नहीं चल रही है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए उन्होंने इसबार चुनाव लड़ने की बजाय राज्य सभा से दिल्ली जाने की तैयारी कर ली है.

चिराग ने कहा कि वो भी नहीं चाहते कि उनके पिता गिरती सेहत के बावजूद चुनाव लड़ें. रामविलास पासवान के राजनैतिक भविष्य के बारे में पूछने पर चिराग ने बताया कि उनके पिता अब राज्यसभा के रास्ते संसद पहुंचना चाहते हैं. आगे कहा कि ये बेहतर ही होगा. राज्यसभा के माध्यम से वो जनता की सेवा करते रहेंगे. गौरतलब है कि आज से पांच दिन पहले ही सिटी पोस्ट लाइव ने ये खबर सूत्रों के हवाले से अपने पाठकों को दी थी. आज उस खबर पर चिराग पासवान ने भी मुहर लगा दी है.

Also Read

-sponsored-

एनडीए में शामिल नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल (यूनाईटेड) और बीजेपी  के बीच सीटों को लेकर सहमती बन गई है. फिर भी कितनी सीटें किसको मिलेंगी, इसको लेकर अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है. ऐसा माना जा रहा है कि पासवान अपनी कुछ सीटें जेडीयू के लिए छोड़ने को तैयार हो गए हैं. इसके बदले वो शरद यादव की जगह इसबार राज्य सभा जा सकते हैं.पासवान के इस बदले स्टैंड की वजह से ही बीजेपी-जेडीयू के बीच आसानी से समझौता हो पाया है.

2014 लोकसभा चुनाव में सात सीटों पर लड़ने वाली लोजपा इस बार पांच सीटों की मांग कर रही थी. जिस फॉर्मूले पर चर्चा हो रही है, उस हिसाब से पांचवीं सीट के बदले रामविलास पासवान को राज्यसभा भेजा जाएगा. रामविलास पासवान हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र का लंबे अरसे से प्रतिनिधित्व करते आए हैं और यहां से रिकॉर्ड मतों चुनाव जीत चुके हैं. ऐसी चर्चा  है कि पासवान अपने बेटे चिराग पासवान को यहां से उतार सकते हैं. अगर जमुई से महागठबंधन की ओर से शरद यादव की पार्टी के उदय नारायण चौधरी को उम्मीदवार बनाया जाता है तो सांसद चिराग पासवान के लिए जमुई सीट से ज्यादा हाजीपुर की सीट मुफीद होगी.जमुई  की सीट जेडीयू के खाते में जा सकती है.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.