By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

स्वतंत्रता सेनानी अपने पिता कविराज राम को देंगे श्रद्धांजलि CM नीतीश कुमार

Above Post Content

- sponsored -

Below Featured Image

-sponsored-

स्वतंत्रता सेनानी अपने पिता कविराज राम को देंगे श्रद्धांजलि CM नीतीश कुमार

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार के जानेमाने स्वतंत्रता सेनानी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पिता  कविराज राम लखन सिंह उर्फ राम लखन बाबू की पुण्यतिथि है. उनके स्मृति में गांव के लोग  स्मृति पार्क को फूल माला से सजाने में जुटे हैं.इस पुन्य तिथि को लेकर गावं के लोगों का उत्साह देखने लायक है. क्या बच्चे –बूढ़े जवान सभी स्मृति पार्क को सजाने-सवारने में जुटे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी अपने पिता को श्रद्धांजलि देने आ सकते हैं. मंदिर के ठीक सामने एक मंडली निर्गुण गाने से लोगों को आनंदित कर रही है. निर्गुण में आदमी के जन्म से लेकर अंतिम यात्रा की कहानी भजन के माध्यम से प्रस्तुत किया जा रहा है.

स्मृति वाटिका को सजाने और सवारने का काम कवि उदय शंकर जी संभाले हुए हैं. नालंदा के सांसद कौशलेंद्र कुमार लगातार तैयारी में जुटे हुए हैं. स्मृति पार्क से लेकर पुरे गावं को चमकाया दमकाया जा रहा है.जेडीयू के नेता डॉ विपिन कुमार यादव ने कहा कि हर साल गावं और ईलाके के लोग कविराज राम के पुन्य तिथि को बड़े धूमधाम से उत्साह के साथ मनाते हैं. मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर सुरक्षा का व्यापक प्रबंध है. मुख्यमंत्री के पास फरियाद लेकर आनेवाले लोग भी भारी तादाद में पहुँच चुके हैं.

Also Read
Inside Post 3rd Paragraph

-sponsored-

आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बड़े भाई सतीश कुमार, पुत्र निशांत कुमार व परिवार के सदस्यों के साथ अपने पैतृक गांव पहुँच गए हैं. पूरे गांव में खुशी का माहौल है. वाटिका में मुख्यमंत्री की पत्नी मंजू देवी एवं मां परमेश्वरी देवी के स्मारक को भी सजाया गया है. यहां भी मुख्यमंत्री पूरे परिवार के साथ माल्यार्पण कार्यक्रम को संपन्न करेंगे.गाव के लोगों का कहना है कि मुना से ज्यादा लोकप्रिय उनके पिता कविराज थे.पुरे ईलाके में उनका बहुत सम्मान था.वो जानेमाने वैद्य थे.गरीब लोगों को मुफ्त ईलाज करते थे.आज भी लोग उन्हें याद करते हुए कहते हैं कि कविराज के हाथों में जादू था.उनकी एक पुडिया असाध्य बीमारियों से मुक्ति दिला देती थी.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.