By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

CM नीतीश चले दिल्ली यात्रा पर : शाह के साथ होगी बैठक, बीजेपी नेताओं से करेंगे मुलाकात

HTML Code here
;

- sponsored -

सीएम नीतीश कुमार आज दिल्ली के लिए रवाना होंगे। 26 सितंबर को दिल्ली में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में होने वाली मुख्यमंत्रियों की बैठक में वे शामिल होंगे।बैठक में उग्रवाद प्रभावित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे।

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : सीएम नीतीश कुमार आज दिल्ली के लिए रवाना होंगे। 26 सितंबर को दिल्ली में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में होने वाली मुख्यमंत्रियों की बैठक में वे शामिल होंगे। बैठक में उग्रवाद प्रभावित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे। दिल्ली दौरे पर वे बीजेपी के सीनियर लीडर से भी मुलाकात कर सकते हैं।

26 सितंबर को होने वाली बैठक में राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में केंद्र सरकार उग्रवाद से निपटने के साथ उग्रवादियों को मुख्यधारा में लाने की योजना पर चर्चा करेगी। बिहार के कई जिले उग्रवाद प्रभावित हैं। उग्रवाद प्रभावित इलाकों के लिए केंद्र सरकार कई तरह की योजनाएं चला रही है। उग्रवाद का रास्ता अपनाने वालों को मुख्यधारा में लाने की कोशिश हो रही है। इसके साथ ही उग्रवाद के नियंत्रण के लिए भी कार्रवाई की जा रही है।

बैठक में उग्रवाद पर नियंत्रण के लिए आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी। बिहार के 16 जिले नक्सल प्रभावित जिलों की संख्या अब 10 रह गई है। जमुई, गया, लखीसराय और औरंगाबाद अत्यधिक उग्रवाद प्रभावित हैं. देश के 8 राज्यों के 25 जिलों को अत्यधिक नक्सलवाद प्रभावित जिलों की सूची में रखा गया है। इसमें बिहार के भी 3 जिले शामिल हैं। अरवल, पूर्वी चंपारण, जहानाबाद, मुजफ्फरपुर, वैशाली और नालंदा को नक्सल उग्रवाद से मुक्त घोषित किया गया है।

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

सीएम नीतीश कुमार दिल्ली यात्रा के दौरान बीजेपी के नेताओं से भी मुलाकात करेंगे। जातीय जनगणना को लेकर सीएम बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा कर सकते हैं। इसके साथ ही वह जेडीयू के नेताओं के साथ भी बैठक कर सकते हैं, जिसमें यूपी चुनाव को लेकर चर्चा हो सकती है।

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.