By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

लोकसंवाद के बाद सीएम ने कहा-बीजेपी से कोई विवाद नहीं, विशेष राज्य के दर्जे की मांग पर कायम

- sponsored -

सोमवार को एम नीतीश कुमार ने लोक संवाद कार्यक्रम के बाद मीडिया से रूबरू हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि जेडीयू-बीजेपी के बीच न तो कोई विवाद है और न ही भ्रम.

-sponsored-

लोकसंवाद के बाद सीएम ने कहा-बीजेपी से कोई विवाद नहीं, विशेष राज्य के दर्जे की मांग पर कायम

सिटी पोस्ट लाइव : सोमवार को एम नीतीश कुमार ने लोक संवाद कार्यक्रम के बाद मीडिया से रूबरू हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि जेडीयू-बीजेपी के बीच न तो कोई विवाद है और न ही भ्रम. सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मेरे जो संबंध पहले थे आज भी वैसे ही हैं. हम दोनों के आपसी संबंध काफी बेहतर हैं. नीतीश कुमार ने कहा कि चुनाव के दौरान मेरे खिलाफ क्या-क्या नहीं बोला गया लेकिन मैं चुप रहा और मेरी चुप्पी के बाद जनता ने इसका करारा जवाब दिया. मैंने चुनाव में ज़्यादा नहीं बोलने का प्रयोग किया था, जो सफल रहा है.

बीजेपी के राम मंदिर, ट्रिपल तलाक़ और धारा 370 पर कहा कि ये इन सभी मुद्दों पर मैं पहले भी कह चूका हूं. और वैसे भी अब चुनाव समाप्त हो चूका है इसलिए अब हमें बिहार के विकास के लिए काम करना है. चुनाव प्रचार के दौरान गिरिराज के बयानों पर नीतीश कुमार ने कहा, “चुनाव में जनता अपना फैसला सुना चुकी है. हम बुनियाद और विचार से समझौता नहीं करेंगे. सूखे और लॉ एंड ऑर्डर की हमें चिंता है. साथ ही उन्होंने कहा कि हम विशेष राज्य के दर्जे की मांग पर हम कायम है. और हमारी मांग हमेशा जारी रहेगी.

Also Read

-sponsored-

सीएम नीतीश ने केंद्र की योजानाओं का जिक्र करते हुए कहा कि केंद्र सरकार जो योजना चलाती है तो वो योजना पूरी तरह से केंद्र की योजना रहे और राज्यों के लिए अलग-अलग स्कीम होनी चाहिए. कभी-कभी नीतिगत फैसलों के कारण सेंट्रल बेस्ड स्कीम से काम करने में दिक्कते आती हैं. ये वैचारिक विषय है और इसके बारे में सभी राज्य सोचते हैं कि विकास के लिए कैसे प्लानिंग हो. बता दें लोक संवाद की बैठक में राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग, गृह विभाग, मद्यनिषेध उत्पाद एवं निबंधन विभाग, शिक्षा विभाग, समाज कल्याण विभाग और सामान्य प्रशासन विभाग शामिल रहे.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.