By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

भारत की छवि खराब करने को लेकर मुजफ्फरपुर में राहुल के खिलाफ परिवाद दायर

;

- sponsored -

लंदन में राहुल गांधी ने आरएसएस पर आरोप लगाया कि आरएसएस की सोच मुस्लिम ब्रदरहुड जैसी है.  उऩ्होंने आरोप लगाया कि आरएसएस भारत की प्रकृति को बदलने की कोशिश कर रहा है,राहुल गांधी ने लंदन में इंटरनेशनल इंस्‍टीट्यूट ऑफ स्‍ट्रैटिजिक स्‍टडीज में स्पीच के दौरान कहा था कि एनडीए की

-sponsored-

-sponsored-

भारत की छवि खराब करने को लेकर मुजफ्फरपुर में राहुल के खिलाफ परिवाद दायर

सिटी पोस्ट लाइव : अधिवक्ता सुधीर ओझा द्वारा सिद्दू के खिलाफ मुज्जफरपुर सीजीएम कोर्ट में परिवाद दायर करने के बाद अब, उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ मुजप्फरपुर कोर्ट में परिवाद दायर किया गया है. अधिवक्ता सुधीर ओझा ने आईपीसी की धारा 153 B, 500 और 504 के तहत सीजेएम की अदालत में यह परिवाद दायर किया है. दायर परिवाद में अधिवक्ता ने राहुल गांधी पर विदेश में भारत की छवि खराब करने, उन्मादी बयान देने और देश को अपमानित करने का आरोप लगाया है. सुनवाई की अगली तारीख 4 सितम्बर तय की गई है. बता दें कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने विदेश दौरे में मोदी सरकार पर जमकर निशाना साध रहे था. जर्मनी में जहां उन्होंने बीजेपी और आरएसएस पर नफरत फैलाने का आरोप लगाया, वहीं लंदन पहुंचने पर राहुल गांधी ने आरएसएस की तुलना आतंकी संगठन से कर दी.

लंदन में राहुल गांधी ने आरएसएस पर आरोप लगाया कि आरएसएस की सोच मुस्लिम ब्रदरहुड जैसी है.  उऩ्होंने आरोप लगाया कि आरएसएस भारत की प्रकृति को बदलने की कोशिश कर रहा है,राहुल गांधी ने लंदन में इंटरनेशनल इंस्‍टीट्यूट ऑफ स्‍ट्रैटिजिक स्‍टडीज में स्पीच के दौरान कहा था कि एनडीए की सरकार की विदेश नीति स्‍थायित्‍व नहीं है. पाकिस्‍तान से कभी बात आगे बढ़ाई जाती है तो कभी उससे दूरी बना ली जाती है. एनडीए सरकार की विदेश नीति एक तरह से काम नहीं कर रही है. जिसके बाद देश की सियासत में बेहद गर्मी  देखने को मिली. भाजपा ने कांग्रेस पर अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा लंदन में आरएसएस- भाजपा एवं उसके नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार की आतंकी संगठन मुस्लिम ब्रदरहुड से तुलना करने पर जोरदार हमला करते हुए कहा कि, देश की जनता उनकी राजनीति को पसंद नहीं करती है इसलिए उन्होंने विदेशों में भारत को बदनाम करने का बीड़ा उठाया है.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

बता दें इससे पहले सुधीर ओझा ने सीजेएम की अदालत में नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराने के साथ ही आरोप लगाया है कि नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्‍तान सेना प्रमुख से गले मिलकर सेना का अपमान किया है. दरअसल पंजाब के मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह कुछ दिनों पहले प्रधानमंत्री पद के लिए इमरान खान के शपथ ग्रहण में शामिल होने पाकिस्तान गए थे. इस दौरान सिद्धू ने पाकिस्‍तान सेना प्रमुख जनरल कमर बाजवा से गले मिले थे. और अब लंदन में भारत को बदनाम करने को लेकर राहुल गाँधी के खिलाफ परिवाद दायर किया है. जिसकी सुनवाई  4 सितम्बर तय की गई है.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.