City Post Live
NEWS 24x7

कटिहार-किशनगंज सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार तय.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव :  किशनगंज से कांग्रेस पार्टी के  प्रत्याशी सांसद डॉ. मोहम्मद जावेद होगें. कटिहार में पूर्व केंद्रीय मंत्री तारिक अनवर प्रत्याशी होंगे.रविवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे व पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी की उपस्थिति में कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में इसका निर्णय लिया गया.इन दोनों संसदीय क्षेत्रों के साथ भागलपुर में भी दूसरे चरण के तहत मतदान होना है, लेकिन वहां के बारे में अभी अंतिम निर्णय नहीं हुआ है.

बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह और विधान मंडल दल के नेता डॉ. शकील अहमद खान की उपस्थिति वाली बैठक में भागलपुर पर खूब माथापच्ची हुई, लेकिन किसी एक नाम पर सर्व-सहमति नहीं बनी.भागलपुर सीट के लिए  पार्टी के दो कद्दावर नेता अजीत शर्मा और प्रवीण कुशवाहा  दावेदार हैं. ऐसे में प्रत्याशी कौन होगा, इसका निर्णय मल्लिकार्जुन खरगे करेंगे. चुनाव समिति ने इसके लिए उन्हें अधिकृत कर दिया है. आजकल में घोषणा हो जाएगी. दूसरे चरण की सीटों पर नामांकन की आखिरी तिथि चार अप्रैल है.

गौरतलब है कि  पिछली बार महागठबंधन में एकमात्र सीट जीतने वाले जावेद ही हैं. वे अपना टिकट पहले से ही पक्का मानकर चल रहे थे. किशनगंज से कोई दूसरा सशक्त दावेदार था भी नहीं था. अपने कद्दावर नेता तारिक अनवर के लिए ही कटिहार पर कांग्रेस आखिरी क्षण तक अड़ी हुई थी. बिहार में महागठबंधन का नेतृत्व कर रहे RJD  सुप्रीमो लालू प्रसाद यह सीट कांग्रेस को देने के पक्ष में नहीं थे.लेकिन अखिलेश प्रसाद सिंह ने किसी तरह से ये सीट ले ली.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.