By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

चुनाव घोषणा पत्र में कांग्रेस बिहार की जनता के सुझावों को शामिल करेगीः गौड़ा

;

- sponsored -

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी घोषणा पत्र के संयोजक व पूर्व राज्यसभा सदस्य राजीव गौड़ा ने कहा कि बिहार चुनाव को लेकर कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में जनता के सुझावों को शामिल करेगी।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, पटना: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी घोषणा पत्र के संयोजक व पूर्व राज्यसभा सदस्य राजीव गौड़ा ने कहा कि बिहार चुनाव को लेकर कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में जनता के सुझावों को शामिल करेगी। यह बिहार की बात के नाम से जाना जाएगा। सभी व्यक्ति ई-मेल, वाट्सएप, वेबसाइट और सोशल मीडिया के माध्यम से अपना सुझाव भेज सकते हैं। गौड़ा मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में कांग्रेस के घोषणा पत्र को लेकर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में ये जानकारी दी। गौड़ा ने कहा कि कांग्रेस नेता ऑनलाइन विमर्श करेंगे, जिस पर आमलोग अपने सुझाव व प्रश्न पोस्ट कर सकते हैं। कांग्रेस पार्टी के पास अपने वादों को पूरा करने का इतिहास है और हमारा घोषणापत्र हमारे लिए बहुत ही पवित्र दस्तावेज है।

कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह ने कहा कि राज्य गरीबी, भूखमरी, बेरोजगारी से त्रस्त हैं। किसान मर रहे हैं। युवा भटक रहे हैं। शिक्षक-शिक्षक में भेद किया जा रहा है। ऐसे में इस सरकार को बदलना जरूरी है। हम सब मिलकर घोषणा पत्र में उन चीजों को शामिल कर रहे हैं जिससे इस राज्य में चहुमुखी विकास हो। सोशल मीडिया सेल के अध्यक्ष रोहण गुप्ता ने आम लोगों को घोषणा पत्र से जोड़ने पर बल दिया। बिहार मेनीफेस्टो कमेटी के अध्यक्ष आनंद माधव ने कहा कि यह घोषणा पत्र समाज का दर्पण होगा। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने कहा कि वर्तमान सरकार सिर्फ और सिर्फ दोरंगी नीति से काम लेती है। हम किसी भी दोहरी व्यवस्था को समाप्त करेंगे तथा जितने भी नियोजित पद हैं उनको मानदंड के आधार पर सरकार नौकरी में समावेश किया जाएगा। प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेस नेताओं ने बेरोजगारी, किसानों की स्थिति, कृषि उत्पादों के निर्धारित मूल्य पर बिक्री, समान काम के लिए समान वेतन, कुपोषण, बंद उद्योगों को चालू करने सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गयी। इस मौके पर राष्ट्रीय समन्वयक सोशल मीडिया प्रणव मछरजानी, जया मिश्रा, रिसर्च विभाग के प्रदेश सचिव सौरभ कुमार सिन्हा, प्रमोद कुमार सिंह, स्नेहाशीष वर्धन मौजूद थे।

;

-sponsored-

Comments are closed.