By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राहुल को खून से लिखा ख़त, पद पर बने रहने की अपील

- sponsored -

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक तरफ अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की बात पर अड़े हुए हैं, तो वही दूसरी तरफ बिहार कांग्रेस के युवा कार्यकर्ताओं ने उन्हें खून से खत लिखकर पद पर बने रहने की अपील की है.

-sponsored-

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राहुल को खून से लिखा ख़त, पद पर बने रहने की अपील

सिटी पोस्ट लाइव : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक तरफ अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की बात पर अड़े हुए हैंतो वही दूसरी तरफ बिहार कांग्रेस के युवा कार्यकर्ताओं ने उन्हें खून से खत लिखकर पद पर बने रहने की अपील की है. आपको बता दें कि कई कार्यकर्ताओं एक साथ बरी – बरी से खून निकलवाया और राहुल गांधी के प्रति अपनी निष्ठा और भावनाओं का इजहार किया. और सभी कार्यकर्ताओं ने अपने खत प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा को सौंप दिया जो राहुल गांधी तक इसे पहुंचाएंगे.

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी शिकस्त के बाद 25 मई को राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. हालांकि कांग्रेस वर्किंग कमेटी ने इसे अभी स्वीकार नहीं किया है. दूसरी ओर राहुल गांधी अपने फैसले पर अडिग हैं और बुधवार को भी उन्होंने साफ किया कि अब वह कांग्रेस अध्यक्ष पद पर नहीं रहना चाहते.

आपको बता दें कि बुधवार को कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई बैठक में पार्टी सांसदों ने उनसे इस्तीफा वापस लेने की मांग की थी,  जिसे राहुल गांधी ने खारिज कर दिया हैं, बैठक में राहुल समेत लोकसभा के 51 सांसद मौजूद थे. खास बात यह है कि पूरे देश में अधिकतर राज्यों की कांग्रेस यूनिट राहुल गांधी के अध्यक्ष बने रहने की वकालत कर रहे हैं. बुधवार को दिल्ली युवक कांग्रेस के कार्यकर्ता बड़ी तादाद में राहुल गांधी के सरकारी निवास पहुंच गए और वे मांग करने लगे कि  राहुल इस्तीफा वापस लें.

हालांकि असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने कहा हैं कि यदि राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बने नहीं रहना चाहतेतो उनका विकल्प बिना किसी देर के ढूंढना चाहिए. बता दे की इससे पहले कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने भी कहा था, कि गैर-गांधी भी कांग्रेस का अध्यक्ष बन सकता हैलेकिन गांधी परिवार को पार्टी में सक्रिय रहना होगा.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.