By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

4 राज्य और एक केंद्र शासित प्रदेश में शुरू हुई वोटों की गिनती, शाम तक आएगा रिजल्ट.

HTML Code here
;

- sponsored -

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : आज देश भर की नजर 4 राज्यों और 1 केंद्र शासित प्रदेश में हुये विधान सभा चुनाव के आज आनेवाले नतीजे (Assembly Election Result 2021) पर है. चुनाव आयोग (Election Commission) ने  असम, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, केरल और पुडुचेरी में सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती का काम शुरू कर दिया है.शाम तक नतीजा सामने आ जाएगा. इसी के साथ ये साफ हो जाएगा कि राज्य में किस पार्टी की सरकार बनेगी.

पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में सीएम ममता बनर्जी और बीजेपी उम्मीदवार सुवेंदु अधिकारी के बीच कड़ी टक्कर है. नंदीग्राम में 1 अप्रैल को हुए मतदान में करीब 88 फीसदी लोगों ने वोटिंग की थी. तमिलनाडु में भाजपा की राज्य इकाई के प्रमुख एल. मुरूगन सहित करीब 4000 उम्मीदवार मैदान में हैं. केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी के लिए पूर्व मुख्यमंत्री एन. रंगास्वामी के नेतृत्व वाले ऑल इंडिया एनआर कांग्रेस-भाजपा गठबंधन और कांग्रेस-द्रमुक गठबंधन के बीच मुख्य मुकाबला है.

केरल में 140 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव में मुख्यमंत्री पिनराई विजयन, उनकी कैबिनेट के 11 सदस्य, विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीथला, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ओम्मन चांडी, भाजपा के राज्य इकाई के प्रमुख के. सुरेंद्रन, ‘मेट्रोमैन’ ई. श्रीधरन और पूर्व केंद्रीय मंत्री के जे अलफोंस सहित 957 उम्मीदवार मैदान में हैं.केरल में सभी एक्जिट पोल और चुनाव पूर्वानुमान में सत्तारूढ़ गठबंधन के लिए जीत का अनुमान जताया गया है, लेकिन विपक्षी यूडीएफ ने उम्मीद नहीं छोड़ी है.पश्चिम बंगाल (West Bengal) में 108 मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा की 3 स्तरीय व्यवस्था की गई है. आयोग ने बताया कि राज्य के 23 जिलों में फैले मतगणना केंद्रों पर कम से कम 292 सुपरवाइजर और केंद्रीय सुरक्षा बलों (CRPF) की 256 कंपनियों को तैनात किया गया है.

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.