By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

आठ नवनिर्वाचित MLC ने ली शपथ, CM नीतीश व डिप्टी CM तारकिशोर प्रसाद भी रहे मौजूद.

;

- sponsored -

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार विधान परिषद (Bihar Legislative Council) के आठ नवनिर्वाचित सदस्यों का आज  रविवार को शथ ग्रहण समारोह संपन्न हो गया. विधान परिषद सभागार में शपथ ग्रहण समारोह में कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह (Awadhesh Narayan Singh) ने नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाई. इस मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) व उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद समेत अन्य मंत्री विधायक भी मौजूद रहे.

नीरज कुमार, देवेश चंद्र ठाकुर और  सर्वेश कुमार समेत सभी सदस्यों ने शपथ ग्रहण की.: डॉ एनके यादव, नवल किशोर यादव, केदारनाथ पांडेय, संजय कुमार सिंह और सबसे आखिर में मदनमोहन झा ने शपथ ली. मदनमोहन झा ने मैथिली में  तो  बाकी सदस्यों ने हिंदी में शपथ ली.गौरतलब है कि  हाल में ही विधानसभा चुनाव भी संपन्न हुए हैं . मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में राजग की नई सरकार के गठन के बाद अब 17वीं विधानसभा के गठन की प्रक्रिया पूरी की जा रही है. नई विधानसभा का पहला सत्र 23 नवंबर से शुरू होने जा रहा है, जो 27 नवंबर तक चलेगा. नव निर्वाचित विधायकों के स्वागत के लिए विधानसभा को तैयार किया जा रहा है.

कोरोना के खतरे को देखते हुए सत्र का आयोजन सेंट्रल हाल में किया जाएगा. सुरक्षा के लिहाज से विधानसभा और विधान परिषद के पूरे परिसर को सैनिटाइज किया गया है. शुरू के दो दिन यानी 23 और 24 नवंबर को प्रोटेम स्पीकर नये विधायकों को शपथ दिलाएंगे. उसके बाद 25 नवंबर को नए अध्यक्ष का चुनाव होगा. इस बार भाजपा के वरिष्ठ नेता नंद किशोर यादव को अध्यक्ष पद की जिम्मेवारी मिलना तय माना जा रहा है.

;

-sponsored-

Comments are closed.