By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

झारखंड में दूसरे चरण में 20 सीटों पर होना है चुनाव, सीएम और सरकार के दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

;

- sponsored -

झारख्ंाड में पहले चरण का चुनाव संपन्न हो चुका है। दूसरे चरण में झारखंड की 20 सीटों के लिए चुनाव होगा। झारखंड में 7 दिसम्बर को दूसरे चरण का चुनाव है। दूसरे चरण के चुनाव को इसलिए बेहद अहम माना जा रहा है क्योंकि सीएम रघुवर दास सहित उनके कई मंत्रियों की प्रतिष्ठा दांव पर है।

-sponsored-

-sponsored-

झारखंड में दूसरे चरण में 20 सीटों पर होना है चुनाव, सीएम और सरकार के दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर

सिटी पोस्ट लाइवः झारख्ंाड में पहले चरण का चुनाव संपन्न हो चुका है। दूसरे चरण में झारखंड की 20 सीटों के लिए चुनाव होगा। झारखंड में 7 दिसम्बर को दूसरे चरण का चुनाव है। दूसरे चरण के चुनाव को इसलिए बेहद अहम माना जा रहा है क्योंकि सीएम रघुवर दास सहित उनके कई मंत्रियों की प्रतिष्ठा दांव पर है। दूसरे चरण में सीएम रघुवर दास और उनके कई मंत्रियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी। सबसे दिलचस्प मुकाबला जमशेदपुर पूर्वी सीट पर है जहां से सरयू राय निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर सीएम रघुवर दास के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। दूसरे चरण में होने वाली इन 20 सीटों पर पूरे प्रदेश की नजर है।

राज्य की ये 20 सीटें कई मायने में अहम हैं। अव्वल इनमें से अधिकतर विधानसभा क्षेत्र नक्सल प्रभावित हैं तो दूसरा इनमें से आधा दर्जन सीटों पर प्रदेश वर्तमान सीएम रघुवर दास समेत कई दिग्गज नेता मैदान में हैं। दूसरे चरण में होने वाले इन 20 सीटों में अभी 8 भाजपा, 8 झामुमो, 1 कांग्रेस और 2 आजसू के पास है।

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

इस चरण में मुख्यमंत्री रघुवर दास, विधानसभा अध्यक्ष प्रो. दिनेश उरांव, ग्रामीण विकास मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा, जल संसाधन मंत्री रामचंद्र सहिस और पूर्व मंत्री सरयू राय के अलावा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ मैदान में हैं। इन नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.