By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

एनडीए में घमाशान शुरू, एलजेपी-रालोसपा ने JDU लगाया अफवाह फ़ैलाने का आरोप

Above Post Content

- sponsored -

Below Featured Image

-sponsored-

एनडीए में घमाशान शुरू, एलजेपी-रालोसपा ने JDU लगाया अफवाह फ़ैलाने का आरोप

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में एनडीए के भीतर लोकसभा चुनाव 2019 के सीटों को बटवारे को लेकर घमशान जारी है. बीजेपी-जेडीयू के बीच 17-16 के फ़ॉर्मूले पर सीट बटवारे की खबर को लेकर बीजेपी के दूसरे सहयोगी दलों के बीच खलबली मच गई है. लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के महासचिव माधव आनंद ने सीट शेयरिंग फाइनल हो जाने के जेडीयू के दावे को सिरे से खारिज कर दिया है. एलजेपी और रालोसपा दोनों दलों का कहना है कि  सीट शेयरिंग पर कोई भी औपचारिक फैसला नहीं हुआ है.उधर लोजपा संसदीय दल के नेता चिराग पासवान ने सीट शेयरिंग पर किसी अंतिम फैसले से इनकार किया है. उन्होंने कहा, “लगभग दो-तीन हफ्ते पहले बीजेपी के साथ अनौपचारिक बातचीत हुई थी .लेकिन उसके बाद बात आगे नहीं बढ़ी. इसलिए हम कैसे कहें कि कितनी सीटों पर बात हुई है.”

रालोसपा के राष्ट्रीय महासचिव माधव आनंद ने बीजेपी से कन्फ्यूजन खत्म करने की मांग करते हुए पारदर्शी तरीके से जल्द ही इस मसले पर बात करने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि किसी भी फॉर्मूले के तहत रालोसपा को दो सीटें स्वीकार्य नहीं हैं.माधव आनंद ने कहा, “2014 में हमने तीनों सीटों पर जीत हासिल की और आज चार साल बाद पार्टी कहीं मजबूत स्थिति में है. हम कैसे दो सीटें स्वीकार कर पार्टी हितों से समझौता करें? पर दो या चार या पांच कोई बात हो तभी न. अभी तो सारी चीजें हवा में चल रही हैं.”

Also Read
Inside Post 3rd Paragraph

-sponsored-

गौरतलब है कि सूत्रों के हवाले से खबर आई थी कि बीजेपी-जेडीयू के बीच सीटों का बटवारा हो गया है. एलजेपी की दो और रालोसपा की एक सीट कम हो गई है.रालोसपा और एलजेपी के नेता कम सीटों पर समझौता करने को तैयार नहीं हैं. लेकिन जेडीयू के नेता ये कहकर उनको रिझा रहे हैं उनकी पार्टी को रालोसपा और लोजपा के साथ समझौता नहीं करना है, बल्कि बीजेपी  ये काम करेगी. उन्होंने कहा कि इन दोनों दलों को सीटें देने के बाद जो सीटें बचेंगी, वो अगर सम संख्या में है तो बीजेपी और जेडीयू  के बीच बराबर की संख्या में बंटेगी. अगर ये विषम संख्या में है तो अतिरिक्त सीट बीजेपी के खाते में जाएगी.

गौरतलब है कि बीजेपी-जेडीयू के बीच सीटों का बटवारा हो चूका है. सूत्रों के अनुसार अगर  रालोसपा अगर गठबंधन से हटने का फैसला करती है तो उसके खाते की दो सीटें दोनों दलों में बंट जाएंगी.सूत्रों के अनुसार  दिवाली से पहले सीट शेयरिंग की औपचारिक  घोषणा हो जाएगी.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.