By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

किसानों का आज संसद मार्च, अपनी मांगों लेकर लाखों किसान पहुंचे हैं रामलीला मैदान

;

- sponsored -

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

किसानों का आज संसद मार्च, अपनी मांगों लेकर लाखों किसान पहुंचे हैं रामलीला मैदान

सिटी पोस्ट लाइव :एकबार फिर से किसानों का दिल्ली में जुटान हो गया है. अपनी मांगों को लेकर देशभर के हजारों किसान दिल्ली के रामलीला मैदान में गुरुवार की रात से ही जमा हैं. आज ये किसान अपनी मांगों को लेकर रामलीला मैदान से  संसद तक मार्च करेंगे. किसान सरकार से पूर्ण कर्ज माफी और फसलों की लागत का डेढ़ गुना मुआवजा की मांग कर रहे हैं. किसानों का दिल्ली पहुंचने का सिलसिला बुधवार रात से ही शुरू हो गया था.

गुरुवार रात तक रामलीला मैदान में हजारों की संख्या में किसान जमा हो गए हैं. गुरुवार को रामलीला मैदान में  कर्ज माफी के नारे गूंजते रहे. आंदोलन में जुट रही भीड़ को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं. पुलिस ने शुक्रवार को रामलीला मैदान से संसद मार्ग तक किसान मार्च मार्ग में सुरक्षा और यातायात के विशेष प्रबंध किए हैं.पुलिस का कहना है कि किसानों के मार्च की वजह से शहर में भीषण जाम की स्थिति उत्पन्न न हो, इसके लिए  सड़कों के दोनों तरफ घेराबंदी की जा रही है. भारी संख्या में पुलिस बल को सुबह से ही तैनात कर दिया गया है. राजधानी में यातायात प्रभावित ना हो इसके लिए शुक्रवार की सुबह से ही हजारों पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

गौरतलब है कि किसानों के इस आंदोलन को कई वर्गों और सामाजिक कार्यकर्ताओं का समर्थन मिल रहा है. गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री और JDS नेता एचडी देवगौड़ा ने रामलीला मैदान में किसानों से मुलाकात की. यहां उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से इस मामले को व्यक्तिगत तौर पर देखने की अपील की.वहीं तमिलनाडु से आए किसानों के एक समूह ने धमकी दी है कि अगर उन्हें संसद तक मार्च नहीं करने दिया गया तो वे नग्न होकर मार्च करेंगे. पुलिस का अनुमान है कि मार्च के दौरान 10-15 हजार किसान एकत्रित हो सकते हैं.गौरतलब है कि इसके पहले भी हरियाणा –पंजाब के लाखों किसानों ने दिल्ली पर धावा बोल दिया था.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.