By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

 चौथी बार लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे सिलेंडर वाले भईया, किशनगंज से ताल ठोंकने की तैयारी

;

- sponsored -

भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है और इस लोकतंत्र की एक खूबसूरती यह भी है कि कोई भी व्यक्ति तो चुनाव लड़ने की जरूरी पात्रता रखता हो चुनाव लड़ सकता है यह जरूरी नहीं कि उसकी पृष्ठभूमि राजनीतिक हीं हो या फिर वो कोई रसूख वाला राजनेता हो। लोकतंत्र की यही खूबसूरती 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान भी देखने को मिलेगी क्योंकि किशनंगज सीट से एक ऐसे प्रत्याशी मैदान में होंगे जो घर-घर जाकर सिलेंडर पहुंचाने का काम करते हैं।

-sponsored-

-sponsored-

 चौथी बार लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे सिलेंडर वाले भईया, किशनगंज से ताल ठोंकने की तैयारी

सिटी पोस्ट लाइवः भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है और इस लोकतंत्र की एक खूबसूरती यह भी है कि कोई भी व्यक्ति तो चुनाव लड़ने की जरूरी पात्रता रखता हो चुनाव लड़ सकता है यह जरूरी नहीं कि उसकी पृष्ठभूमि राजनीतिक हीं हो या फिर वो कोई रसूख वाला राजनेता हो। लोकतंत्र की यही खूबसूरती 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान भी देखने को मिलेगी क्योंकि किशनंगज सीट से एक ऐसे प्रत्याशी मैदान में होंगे जो घर-घर जाकर सिलेंडर पहुंचाने का काम करते हैं। गैस वेंडर छोटे लाल अब तक तीन लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं और अब चौथी बार किशनगंज लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ेंगे। 2004, 2009 और 2014 के आम चुनावों में किशनगंज से निर्दलीय प्रत्याशी रहे छोटे लाल के काम के बारे में सुनते ही लोगों को आश्चर्य होता है. दरअसल, छोटे लाल ठेले पर गैस सिलेंडर लादकर घर-घर पहुंचाने का काम करते हैं.

पिछले लोकसभा चुनाव 2014 में छोटे लाल को करीब 11 हजार 400 वोट मिले थे. इसकी खास वजह, इनका पेशा माना जा रहा था. घर-घर सिलेंडर पहुंचाने वाले छोटे लाल की पहचान सभी वर्ग के लोगों से है. महिलाएं हो या पुरुष सभी इन्हें सिर्फ इसलिए जानते हैं, क्योंकि ये एक फोन कॉल मात्र से दूसरों के घरों का चूल्हा फिर से जला देते हैं. अपने काम के साथ-साथ छोटे लाल समाजसेवा का काम भी करते रहे हैं. इस बार छोटे लाल फिर से लोकसभा चुनावों में खड़े हो रहे हैं. इसके लिए उन्होंने प्रचार-प्रसार करना भी शुरु कर दिया है. हालांकि, छोटे लाल गैस सिलेंडर बांटते फिर रहे हैं. वहीं, लोगों से मिलते हुए, वो प्रचार कार्य भी करते हैं.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.